लखनऊ : शॉपिंग कॉम्प्लेस अब खुलेंगे, मॉल्स फिलहाल रहेंगे बंद

लखनऊ, 24 मई (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कंटेनमेंट जोन के बाहर शॉपिंग कॉम्प्लेस की दुकानें 26 मई से खुलने वाली हैं।

हालांकि यहां शॉपिंग मॉल्स व मल्टीप्लेक्स अभी बंद रहेंगे।


लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश के आदेशानुसार, कॉम्प्लेक्स में मात्र एक तिहाई दुकानें रोटेश्नल बेसिस पर सुबह सात बजे से शाम के सात बजे तक खुलेंगी। कॉम्प्लेस में लगे सेंट्रल एयर कंडिश्नर को अनिवार्य रूप से बंद रखना होगा, यद्यपि दुकानदार अपने-अपने यहां लगे एसी को चला सकते हैं।

दुकान के अंदर एक समय में अधिकतम तीन ग्राहकों को ही घुसने की अनुमति मिलेगी। सभी ग्राहकों को मास्क पहनना होगा और कॉम्प्लेक्स में घुसने से पहले गेट पर थर्मल स्क्रीनिंग भी की जाएगी। अगर किसी ग्राहक में इस दौरान कोविड-19 का लक्षण पाया गया, तो इसकी सूचना तुरंत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी जाएगी।

दुकानदारों को हर लेन-देन से पहले ग्राहकों को सैनिटाइजर उपलब्ध कराना होगा और इसके साथ ही साथ दुकान में आने वाले हर व्यक्ति का रिकॉर्ड भी रखा जाएगा। दिन में कई बार ब्लीचिंग पाउडर और सोडियम हाइपोक्लोराइट से दुकानों की सफाई की जाएगी।


लखनऊ व्यापर मंडल के वरिष्ठ महासचिव अमरनाथ मिश्रा ने कहा कि इस निर्णय से परिधान, इलेक्ट्रिकल और इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं और आभूषणों के बड़े दुकानों को खुलने में मदद मिलेगी, जो शॉपिंग कॉम्प्लेस परिसर में स्थित हैं।

उन्होंने आगे कहा, “अब इस निर्णय के साथ जिला प्रशासन द्वारा निर्धारित शर्तों के मुताबिक लगभग 70 प्रतिशत मार्केट अब खुली रहेंगी।”

–आईएएनएस

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)