Lok Sabha Secretariat Recruitment 2020: लोकसभा सचिवालय में सुरक्षा सहायक पदों पर निकली भर्ती, जानें कैसे करें आवेदन

Lok Sabha Secretariat Recruitment 2020

Lok Sabha Secretariat Recruitment 2020: लोक सभा सचिवालय में सहायक के विभिन्न पदों भर्तियां होने जा रही हैं। इच्छुक उम्मीदवार जो इस पद पर नौकरी पाना चाहते हैं। वे उम्मीदवार 30-06-2020 या उससे पहले निर्धारित प्रारूप के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

लोकसभा सचिवालय में सुरक्षा सहायक (security assistant) के 49 पदों के लिए ओवदन आमंत्रित किए गए हैं। लोकसभा सचिवालय नई दिल्ली में सुरक्षा सहायक के पदों पर आवदेन के इच्छुक उम्मीदवार निर्धारित प्रक्रिया के तहत ओवदन कर सकते हैं।


भर्ती के लिए जारी किए गए नोटिस के अनुसार, डेप्युटेशन बेस पर सिक्यूरिटी असिस्टेंट ग्रेड-II के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जाते हैं। इस पर वही उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं जो भारत सरकार या राज्य पुलिस संस्थानों या आईबी या कैबिनेट सचिवालय में पहले से काम कर रहे हों।

इच्छुक उम्मीदवार 30-06-2020 तक आवेदन कर सकते हैं। ध्यान दें कि आवेदन पत्र में किसी भी प्रकार कि त्रुटि न हो। इस भर्ती से जुड़ी किसी भी तरह की अधिक जानकारी के लिए लोकसभा सचिवालय की वेबसाइट पर विजिट करें जहां आपको सारी डिटेल्स मिल जाएगी।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की अधिकतम आयु 56 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।


महत्वपूर्ण तिथियां

भर्ती नोटिफिकेशन जारी होने की तिथि: 02-06-2020

आवेदन की अंतिम तिथि: 30-06-2020

चयन प्रक्रिया और वेतन

योग्य उम्मीदवारों को चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। लेकिन उम्मीदवारों को सलाह है कि आवेदन प्रक्रिया और भर्ती से संबंधित नियम व शर्तों की विस्तृत जानकारी के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

सैलरी

सुरक्षा सहायक पदों पर चुने गए अभ्यर्थी का वेतन 35400 रुपए से लेकर 112400 रुपए प्रतिमाह होगा।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए किसी तरह का आवेदन शुल्क नहीं लिया जाएगा।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)