संसद का शीतकालीन सत्र कल से शुरू, लोकसभा में सोमवार को चार नए सांसद लेंगे शपथ

संसद का शीतकालीन सत्र कल से शुरू, लोकसभा में सोमवार को चार नए सांसद लेंगे शपथ

नई दिल्ली। संसद के शीतकालीन सत्र के पहले दिन चार नए सांसद लोकसभा में शपथ ग्रहण करेंगे। सत्र की शुरुआत सोमवार से हो रही है।निचले सदन में सोमवार को शपथ लेने वाले नए सांसदों में बिहार के संसदीय क्षेत्र समस्तीपुर से प्रिंस राज, मध्य प्रदेश के शहडोल से हिमाद्री सिंह, महाराष्ट्र के सतारा से श्रीनिवास दादासाहेब पाटिल और तमिलनाडु के वेल्लोर से डीएम कथिर शामिल हैं।

शपथ ग्रहण करने के बाद सांसद शीतकालीन सत्र में भाग लेंगे। यह सत्र 13 दिसंबर को खत्म होगा। लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता प्रिंस राज को बीते महीने बिहार प्रदेश अध्यक्ष का पदभार सौंपा गया था। इससे पहले इस पद पर पशुपति कुमार पारस थे। समस्तीपुर निर्वाचन क्षेत्र में उन्होंने उपचुनाव में वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अशोक कुमार को शिकस्त दी थी।


भारतीय जनता पार्टी नेता हिमाद्री सिंह (31) शहडोल क्षेत्र से तीसरी बार सांसद चुनी गई हैं। सिक्किम के पूर्व राज्यपाल और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता श्रीनिवास पाटिल, भाजपा के उदयनरादे भोसले को हरा कर सांसद बने हैं। वहीं डीएमके नेता डी. एम कथिर ने अपने करीबी प्रतिद्वंदी एआईएडीएमके के उम्मीदवार ए. सी शनमुगम को हरा कर सांसद बने।


शीतकालीन सत्र में उठ सकते हैं अर्थव्यवस्था, अयोध्या, एनआरसी के मुद्दे, भाजपा जुटी तैयारी में

 


(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)