Madhya Pradesh: Covid-19 टीम के IAS अधिकारी का कोरोना टेस्ट आया पॉजिटिव, संपर्क में आए सभी अधिकारी निगरानी में

यूपी: कानपुर बना कोरोना वायरस का नया हॉटस्पॉट, तीन मदरसों के 53 बच्चे पाए गए पॉजिटिव

मध्यप्रदेश में लगातार कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं इसके लिए राज्य सरकार हर संभव कोशिश कर रही है। हालांकि इस बीच मध्य प्रदेश से खबर आई है कि यहां एक आईएएस ऑफिसर की सैम्पल जांच रिपोर्ट में उन्हें कोरोना वायरस पॉजिटिव आया है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कम मच गया है। इस आईएएस ऑफिसर की मध्य प्रदेश सरकार के स्वास्थ्य विभाग में कोरोना वायरस को फैलने से रोकने में अहम भूमिका थी। स्वास्थ्य विभाग ने ऑफिसर के संपर्क में आए लोगों की जांच शुरू कर दी है। अनुमान लगाया जा रहा है कि इस लिस्ट में वरिष्ठ अधिकारी भी हो सकते हैं।

टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, शुक्रवार शाम को राज्य के स्वास्थ्य विभाग के 120 अधिकरियों के कोरोना वायरस जांच के लिए सैम्पल्स लिए गए हैं। जिनकी रिपोर्ट्स शनिवार को आनी थी।


2011 के बैच के एआईएस अधिकारी बहुत ही जिम्मेदार व्यक्ति माने जाते हैं। वे बीते बुधवार तक कोरोना वायरस स्वास्थ्य विभाग की सभी मीटिंग में शामिल हुए थे। जिसमें लगभग 126 अन्य अधिकारी भी शामिल थे।

पिछले कुछ दिन पहले वह कई़ उच्च स्तर की मीटिंग में शामिल हुए थे। जिसके बाद वह कथित तौर पर काफी टाइम से अस्वस्थ महसूस कर रहे थे। गुरुवार को आई कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट में वह पॉजिटिव पाए गए। आईएएस अधिकारी के संपर्क में आए अन्य अधिकारी भी चिंता में हैं।

हालांकि उन्हें प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कर दिया गया है। साथ ही कई लोगों के उनके संपर्क में आने की आशंका बनी हुई।


इसके अलावा आईएएस अधिकारी भोपाल के त्रिलंगा इलाके में रहते हैं। अधिकारी के परिवार वालों को भी आइसोलेशन वार्ड में भेज दिया गया है और उनके इलाके को नियंत्रण में ले लिया है। इलाके में रह रहे सभी लोगों को 14 दिन तक आइसोलेशन में रहने के आदेश दिए गए हैं। जो भी व्यक्ति अधिकारी के संपर्क में आया है सभी को क्वारंटाइन किया जाएगा और जरूरत पड़ने पर कोरोना जांच भी की जाएगी। हालांकि कुछ लोग जो संपर्क में आए थे उन्होंने अपने आप को खुद ही आइसोलेट कर लिया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, अधिकारी की हालत स्थिर है और जल्दी ठीक होने की संभावना है।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)