MP: सागर के जिस अस्पताल में रुके थे जैन मुनि, उसका स्टाफ निकला कोरोना पॉजिटिव, बंडा में आयोजकों के खिलाफ FIR

MP: सागर के जिस अस्पताल में रुके थे जैन मुनि, उसका स्टाफ निकला कोरोना पॉजिटिव, बंडा में आयोजकों के खिलाफ FIR

देश भर में कोरोना वायरस महामारी का कहर जारी है। वायरस के फैलने से रोकने के लिए जहां लॉकडाउन लागू किया गया है। इस बीच मध्य प्रदेश के सागर जिले में एक धार्मिक कार्यक्रम के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां भी उड़ाई जाने की घटना सामने आई। जिले के बंडा में जैन समाज के लोग भारी संख्या में घरों से निकलकर मुनिश्री प्रमाण सागर की अगवानी करने सड़क पर जमा हो गए थे। घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासन और पुलिस हरकत में आई और आयोजकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। वहीं सागर के जिस भाग्योदय तीर्थ हॉस्पिटल में जैन मुनि प्रमाण सागर महाराज रूके थे, उसका लैब टेक्नीशियन कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।

बता दें कि मुनिश्री प्रमाण सागर महाराज पिछले कई दिनों से सागर में भाग्योदय तीर्थ अस्पताल में रुके हुए थे। उन्होंने ऑनलाइन ही अपने मंगल प्रवचन और व प्रश्नोत्तरी कार्यक्रम किए थे, जिसमें समाज के लोगों से लॉकडाउन का पूरी तरह पालन करने की सलाह दी थी। लेकिन 11 मई को सुबह मुनिश्री बंडा पहुंचे। वहां समाज के लोगों ने शारीरिक दूरी बनाए रखने की परवाह किए बिना सड़क पर आकर सुबह 7 से 8 बजे के बीच मुनि श्री की भव्य अगवानी की। इस भीड़ की रिकॉर्डिंग कर वीडियो सोशल मीडिया में वायरल कर दिया।


बुधवार शाम बंडा थाने में समाज के चार नामजद तथा 146 अज्ञात लोगों समेत कुल 150 लोगों के खिलाफ लॉकडाउन उल्लंघन का केस दर्ज कर लिया गया। बंडा पुलिस ने बताया कि जांच रिपोर्ट के आधार पर सचिन जैन, संकित जैन, मनीष जैन और अंकित जैन समेत कुल 150 लोगों पर मामला दर्ज किया गया है। इसको लेकर सागर जिले के एएसपी प्रवीण भूरिया ने बताया कि मुनि महाराज के स्वागत में धारा 144 के उल्लंघन की शिकायत प्राप्त हुई थी, जिस पर जांच कर यह कार्रवाई की गई है।

मध्य प्रदेश में कोरोना के 4 हजार से ज्यादा मरीज

गौरतलब है कि मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 4,173 तक पहुंच गया है। राज्य में पिछले 24 घंटों में इस बीमारी से 7 और लोगों की मौत हुई है, जिसके बाद मृतकों की संख्या बढ़कर 232 हो गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से इंदौर में 3 और भोपाल, जबलपुर, खंडवा और ग्वालियर में एक-एक मरीज की मौत हुई है।


VIDEO: MP के सागर में जैन मुनि के स्वागत में सड़कों पर उमड़ा सैलाब, सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ी धज्जियां


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)