महाराष्ट्र: बीजेपी ने खड़े किए हाथ, राज्यपाल से कहा- हमारे पास संख्याबल नहीं, अब शिवसेना के पाले में गेंद

महाराष्ट्र: बीजेपी ने खड़े किए हाथ, राज्यपाल से कहा- हमारे पास संख्याबल नहीं, अब शिवसेना के पाले में गेंद

महाराष्ट्र में बीजेपी की सरकार बनाने की कवायद रंग लाती नहीं दिख रही है। रविवार देर शाम महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर सियासी हलचल एक बार फिर तेज हो गई है। बीजेपी ने राज्यपाल से मिलकर साफ कर दिया है कि वह अकेले सरकार नहीं बना सकती क्योंकि उनके पास पर्याप्त संख्याबल नहीं है। शनिवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने देवेंद्र फडणवीस को सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया था। लेकिन महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने रविवार को सरकार बनाने से मना कर दिया है।

अकेले सरकार नहीं बना सकते: बीजेपी

रिपोर्ट के मुताबिक, आज फडणवीस समेत महाराष्ट्र बीजेपी के बड़े नेता राज्यपाल से मिलने पहुंचे। बीजेपी ने राज्यपाल से कहा है कि उनसे पास विधानसभा में अकेले सरकार बनाने के लिए पर्याप्त संख्या नहीं है और ऐसे में पार्टी अकेले सरकार नहीं बना सकती। बीजेपी नेता चंद्रकांत पाटिल ने कहा कि जनता ने गठबंधन को बहुमत दिया है लेकिन शिवसेना सरकार गठन के लिए सहयोग करने को तैयार नहीं है। ऐसे में हमने राज्यपाल को बताया है कि बीजेपी अकेले महाराष्ट्र में सरकार नहीं बना सकती। उन्होंने शिवसेना को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि उन्होंने जनता के साथ विश्वासघात किया है।


इसके साथ ही गेंद अब दूसरे सबसे बड़े दल शिवसेना के पाले में चली गई है। कांग्रेस विधायकों ने शिवसेना को समर्थन देने की इच्छा जताई है। वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि हमारी कांग्रेस से कोई दुश्मनी नहीं है। कांग्रेस अपने विधायकों के साथ बैठक कर रही है। वहीं एनसीपी ने कहा कि पार्टी 12 नवंबर को इस बारे में कोई फैसला लेगी। एनसीपी नेता नवाब मलिक पार्टी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात करने उनके आवास पहुंचे थे।


भाजपा को महाराष्ट्र में सरकार बनाने का प्रस्ताव स्वीकार करना चाहिए : शिवसेना

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)