महाराष्ट्र चुनाव: घर में ही हार गई शिवसेना, कांग्रेस के जीशान बाबा सिद्दीकी ने लहराया जीत का परचम

महाराष्ट्र चुनाव: घर में ही हार गई शिवसेना, कांग्रेस के जीशान बाबा सिद्दीकी ने लहराया जीत का परचम

मुंबई के बांद्रा पूर्व सीट से शिवसेना को बड़ा झटका लगा है। बांद्रा पूर्व से शिवसेना प्रत्याशी विश्वनाथ महादेश्वर कांग्रेस प्रत्याशी जीशान बाबा सिद्दीकी से चुनाव हार गए हैं। गौरतलब है कि विश्वनाथ महादेश्वर मुंबई के मेयर थे। चुनाव में हार का ठीकरा यहां से शिवसेना के बागी MLA त्रुप्ति सावंत पर फोड़ा जा रहा है। सावंत ने 24,071 वोट हासिल किये हैं।

बांद्रा पूर्व में ही ठाकरे परिवार का घर ‘मातोश्री’

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 में शिवसेना किंगमेकर के तौर पर उभर कर सामने आई थी, लेकिन वह बांद्रा पूर्व का सीट नहीं बचा पाई है। महाराष्ट्र की बांद्रा पूर्व विधानसभा सीट एक वीआईपी सीट है। बांद्रा पूर्व में ही ठाकरे परिवार का घर ‘मातोश्री’ है। इस सीट पर शिवसेना का लंबे समय से कब्जा रहा, लेकिन चुनाव में वह इस सीट पर हार गई। इस सीट पर कुल 13 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे थे।


बाबा सिद्दीकी का रहा है सीट पर दबदबा

गौरतलब है कि इस सीट पर जीशान सिद्दीकी के पिता बाबा सिद्दीकी लगातार साल 1999, 2004 और 2009 में विधानसभा चुनाव जीत चुके हैं। मगर 2014 में यह सीट उनसे छीन गई और बांद्र पूर्व सीट पर शिवसेना के प्रकाश बाला सावंत का कब्जा हो गया। मगर 5 साल बाद यह सीट फिर से बाबा सिद्दीकी परिवार के पास आ गई है।

गौरतलब है कि करीब 03:45 बजे तक चुनाव आयोग की वेबसाइट पर अपडेट आंकड़ों के मुताबिक, शिवसेना के प्रत्याशी विश्वनाथ पांडुरंग महादेश्वर को पछाड़कर कांग्रेस के जीशान बाबा सिद्दीकी लीड करने लगे थे। कांग्रेस के जीशान बाबा सिद्दीकी को उस समय तक कुल 38,337 वोट जबकि शिवसेना के विश्वनाथ पांडुरंग महादेश्वर को 32547 वोट मिल चुके थे।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)