Uttar Pradesh: लोहा चोरी के शक में पेड़ से बांधकर पीटा, युवक ने तोड़ा दम

  • Follow Newsd Hindi On  
Man Lynched By Mob Over Theft Suspicion In Bareilly

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश के बरेली में गुरुवार के दिन एक शख्स की मौत हो गई। जानकारी के अनुसार मृतक 32 साल का था और भीड़ ने उसे लोहा चोरी करने के आरोप में पकड़कर एक पेड़ से बांध दिया था और फिर उसकी जमकर पिटाई की। पुलिस इस मामले में सभी आरोपियों को पकड़ने में जुटी हुई है।

इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर भी डाला गया है। जो कि काफी विचलित कर रहा है। पुलिस के अनुसार वीडियो में दिखाई दे रहे शख्स का नाम वासिद है जो कि नशे का आदि था। वीडियो में शख्स के दोनों हाथों को पेड़ से बांध हुआ देखा जा सकता है।  पिटाई के बाद शख्स मदद की गुहार लगा रहा था लेकिन किसी ने उसकी जान नहीं बचाई।


कुछ पीड़ित के पास जरूर गए लेकिन वह सिर्फ वीडियो बनाकर और फोटो खींचकर वापस आ गए। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक वासिद कथित तौर पर सरकारी दफ्तर से लोहा चुरा रहा था, तभी वहां के गार्ड ने उन्हें पकड़ लिया। इसके बाद कुछ लोग वहां पहुंचे और उसे पेड़ से बांधकर बुरी तरह से पीटा गया।

इस मामले की जांच कर रही पुलिस ने बताया कि वासिद को पीटने के बाद उसे कुछ लोग थाने लेकर आए। य़हां वह लोग भी पहुंचे जिनका सामाान चुराने के आरोप में वासिद की पिटाई हुई थी।  थाने में आकर उन्होंने कहा कि उनका सामान वापस मिल गया है और वासिद उनका पड़ोसी है इसलिए वह कोई शिकायत दर्ज नहीं कराना चाहते हैं।

इस घटना के अन्य वीडियो में एक शख्स थाने में एक लकड़ी की बेंच पर बैठा हुआ दिखाई दे रहा है। दर्द से कराहते हुए उसका दाहिने पैर में लगा घाव भी दिखाई दे रहा था। घायल शख्स के पैर में लगे घाव को देखकर ऐसा लगा रहा है कि उसे किसी पत्थर जैसी चीज से मारा गया था।


वीडियो में एक पुलिसकर्मी भी दिखाई दे रहा है जिसके चेहरे पर मास्क लगा है। पुलिसकर्मी पूरे वीडियो के दौरान बिल्कुल बेफिक्र दिख रहा है। पुलिस स्टेशन में कथित समझौते के एक घंटे बाद वासिद की मौत हो गई। मृतक का पोस्टमार्टम किया जा रहा है। पुलिस के अनुसार रिपोर्ट आने के बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)