मारूति सुजुकी ने अपने ग्राहकों तक पहुंचने के लिए नेक्सा टर्मिनल (Nexa Terminal) लॉन्च किए। ये टर्मिनल उन ग्राहकों तक पहुंचने के लिए हैं, जिनके क्षेत्र में नेक्सा प्रीमियम डीलरशिप (Nexa Premium Dealership) के आउटलेट उपलब्ध नहीं हैं।
दरअसल, मारुति सुजुकी अपने ग्राहकों कोनेक्सा प्रीमियम डीलरशिप के माध्यम से प्रीमियम कारें बेच रही है। इसकी शुरुआत कंपनी ने साल 2015 में की थी और आज देश में 350 से भी ज्यादा नेक्सा डीलरशिप उपलब्ध हैं। देश भर में इसके 9 लाख से अधिक ग्राहक हैं। लेकिन जिन जगहों पर नेक्सा आउटलेट मौजूद नहीं हैं, वहां के लिए नेक्सा टर्मिनल शुरू किये गए हैं।
बता दें की मारुती सुजुकी के इस मोबाइल आउटलेट को फ्लैटबैड ट्रक पर बनाया गया है, जिन्हें अलग- अलग शहरों में ले जाया जा सकेगा। इसके फायदों की बात करें तो नेक्सा टर्मिनल में नेक्सा डीलरशिप की सभी सुविधाएं मिलेंगी। कंपनी के इस मोबाइल आउटलेट में रेग्युलर शोरूम के मुकाबले डिस्प्ले के लिए केवल दो ही कारें उपलब्ध होंगी।
नेक्सा डीलरशिप की बात करें तो मारुती सुजुकी इस के माध्यम से मारुति इग्निस, सियाज, बलेनो आदि जैसी प्रीमियम कारें बेच रही है।कंपनी ने दावा किया कि कंपनी की कुल वार्षिक बिक्री में 20% के आस- पास का योगदान नेक्सा की यह सुविधा करती है।