मारुति सुजुकी ऑल्टो का क्रेज कायम, लगातार 16वें साल सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी

मारुति सुजुकी ऑल्टो का क्रेज कायम, लगातार 16वें साल सबसे ज्यादा बिकने वाली कार बनी

नई दिल्ली। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने कहा कि लगातार 16वें साल ऑल्टो (Maruti Alto) उसकी सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही है। कंपनी ने सोमवार को जारी एक बयान में बताया कि प्रवेश स्तर की छोटी कार के मामले में ऑल्टो कार लगातार 16वें साल सबसे बेहतर बिक्री वाली मॉडल बनी है। साल 2019- 20 के दौरान इस मॉडल की 1.48 लाख कारों की बिक्री हुई है। कंपनी ने कहा है कि ऑल्टो कार सितंबर 2000 में बाजार में पेश की गई थी और उसके बाद 2004 में यह पहली बार भारत की सबसे बेहतर बिक्री वाली कार बन गई।

एमएसआई के कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा ऑल्टो का मजबूत ग्राहक आधार ही इसकी ग्राहकों के बीच लोकप्रियता को बताता है। समय के साथ ब्रांड में किए जाने वाले सुधारों और इसे तरोताजा बनाने को ग्राहक ने सराहा है। कंपनी का कहना है कि इसमें तेज टक्कर और पैदल यात्री सुरक्षा नियमनों का भी अनुपालन किया गया है।


नई ऑल्टो में ये हैं खूबियां

उन्होंने कहा कि नई ऑल्टो में सेफ्टी (Safety) के सभी स्टैंडर्ड उपाय किए गए है। इनमें ड्राइवर साइड में एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम और इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन रिवर्स पार्किंग सेंसर और ओवर स्पीड अलर्ट सिस्टम दिए गए हैं। बता दें कि मारुति ने इस साल जनवरी में ऑल्टो का नया सीएनजी मॉडल लॉन्च किया था। दिल्ली में बीएस-6 Alto S-CNG की एक्स-शोरूम कीमत 4.33 लाख रुपए है। इस कार का सीधा मुकाबला रेनॉ क्विड जैसी कारों से है।


नई मारुति ऑल्टो हुई लॉन्च, जानें क्या रेनो क्विड और डैटसन रेडी-गो से बेहतर है नई ऑल्टो


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)