Mathura: बांके बिहारी मंदिर खुलवाने के लिए अनशन पर बैठे श्रद्धालु

  • Follow Newsd Hindi On  
Mathura: बांके बिहारी मंदिर खुलवाने के लिए अनशन पर बैठे श्रद्धालु

मथुरा के लोगों ने वृंदावन स्थित विश्व प्रसिद्ध बांके बिहारी मंदिर को खुलवाने के लिए आमरण अनशन शुरू कर दिया है। इस अनसन में वृन्दावन के व्यापार, धर्म, राजनीति आदि हर क्षेत्र के लोग जुड़ रहे हैं। वे जिला प्रशासन से किसी भी प्रकार मंदिर को दर्शन के लिए खुलवाने की मांग कर रहे हैं। बीते सोमवार को मंदिर खोलने के लिए कोर्ट में दो याचिकाएं भी डाली गईं थीं।

मंगलवार को अदालत ने इस मामले में सीधे हस्तक्षेप करने से इनकार करते हुए तय समय पर सुनवाई करने का निर्णय लिया है। अदालत ने मंगलवार को सुनवाई करते हुए मंदिर प्रबंधक के आदेश को तत्काल निरस्त करने संबंधी मांग खारिज कर दी।


बता दें कि वृन्दावन के ठा. बांके बिहारी मंदिर को कोरोना वायरस महामारी के कारण घोषित किए लॉकडाउन तथा अन्य कारणों से बंद कर दिया गया था।

इसे श्रद्धालुओं को दर्शन के लिए बीते शनिवार को करीब आठ माह बाद खोला गया था लेकिन एकसाथ हजारों भक्तों की भीड़ उमड़ने से सभी व्यवस्थाएं ध्वस्त हो गईं थीं और कोविड-19 के तहत जारी किए गए दिशानिर्देश का भी कोई पालन नहीं कर रहा था। इसके कारण प्रबंधन ने सोमवार से ही मंदिर को अनिश्चित काल के लिए बंद कर दिया।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)