MBSE HSSLC 12th Results 2020: मिजोरम बोर्ड ने जारी किया 12वीं का रिजल्ट, इस तरह चेक करें अपना स्कोरकार्ड

MBSE HSSLC 12th Results 2020 declared check here your result

MBSE HSSLC 12th Results 2020: मिजोरम बोर्ड आफ स्कूल एजुकेशन यानी एमबीएसई आज 12वीं क्लास का रिजल्ट जारी कर दिया है। मिजोरम बोर्ड की बारहवीं क्लास की परीक्षा में हिस्सा लेने वाले छात्र-छात्राएं बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mbse.edu.in पर अपना परिणाम देख सकते हैं।

इस साल कोरोना वायरस के चलते नतीजे जारी करने में देरी हुई है। मिजोरम बोर्ड के सचिव लालथांगबिका ने बताया कि इस साल बारहवीं की परीक्षा में 12 हजार 334 छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया था। इन सभी स्टूडेंट्स को मंगलवार 14 जुलाई को रिजल्ट मिल जाएगा। आपको बता दें कि इस साल 12वीं के आर्ट, साइंस और कॉमर्स स्ट्रीम के लंबित एग्जाम 1 से 3 जुलाई के बीच कराए गए थे।


इकोनॉमिक्स, सोशियोलॉजी, कैमिस्ट्री, कंप्यूटर साइंस और होम साइंस के लंबित एग्जाम में 7 हजार 26 स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था। मिजोरम बोर्ड ने दसवीं के नतीजे इस साल मई में ही घोषित कर दिए थे। दसवीं की परीक्षा 12 हजार 324 स्टूडेंट्स ने दी थी, जिनमें से कुल पास प्रतिशत 68.33 रहा था। 500 में से 476 अंकों के साथ संयुक्त रूप से तीन छात्रों ने टॉप किया था।

मिजोरम बोर्ड कंपार्टमेंट एग्जाम के नतीजे भी आज ही घोषित करेगा। इस साल कंपार्टमेंट एग्जाम में 143 स्टूडेंट्स ने हिस्सा लिया था। एक बोर्ड अधिकारी ने बताया कि रिजल्ट से संबंधित एक बुकलेट बोर्ड कार्यालय में मिलेगी, जिसे 150 रुपये की कीमत चुकाकर प्राप्त किया जा सकता है।

ऐसे चेक करें रिजल्ट-


छात्र बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट mbse.edu.in पर जाएं।

12वीं के रिजल्ट के विकल्प पर क्लिक करें।

अपना रोल नंबर और अन्य जानकारी भरें।

सबमिट बटना दबाएंगे तो रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर दिखने लगेगा।

रिजल्ट को अपने पास सेव कर लें।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)