MG Motor ने बंद की नई SUV Hector की बुकिंग, जानें क्या है वजह!

अगर आप भी एसयूवी HECTOR की बुकिंग करने की सोच रहे हैं, तो ये खबर आपके लिए है। दरअसल ब्रिटेन की कार निर्माता कंपनी MG Motor India ने भारत में अपनी नई बहुप्रतीक्षित एसयूवी HECTOR की बुकिंग फिलहाल बंद कर दी है। कंपनी ने कार की बुकिंग बीते 4 जून 2019 से ओपन की थी। आपको बता दें कंपनी को भारत में अब तक इस एसयूवी के लिए 21000 यूनिट की डिमांड आई है। कंपनी के मुताबिक, कंपनी जल्द ही इस SUV  की बुकिंग की नई तारीख का ऐलान जल्द करेगी।

आप सोच रहे होंगे की इतनी चर्चित हो चुकी एसयूवी HECTOR की बुकिंग को आखिर क्यों बंद करना पड़ा? इसके जवाब में कंपनी का कहना है कि बुकिंग बंद करने के पीछे हमारा मुख्य मकसद यह है कि जितने कस्टमर की बुकिंग हमने ली है, हम उनकी संतुष्टि का ख्याल रख सकें। कंपनी ने एक बयान में कहा कि बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनी अपनी उत्पादन क्षमता में अगले कुछ महीनों में बढ़ोतरी करेगी।


Image result for mg motor hector

गौरतलब है कि कंपनी ने अपने बयान में आगे कहा कि गुजरात स्थित हलोल प्लांट में कंपनी ने इस साल अक्टूबर तक हर महीने हेक्टर की 3000 यूनिट का उत्पादन करने की योजना बनाई। MG Motor India के प्रेसिडेंट और एमडी राजीव चाबा ने कहा कि हेक्टर भारत में हमारा पहला प्रॉडक्ट है। हमें इस एसयूली को लेकर जबरदस्त सर्मथन मिला है। ऐसे में हम इतनी अधिक डिमांड की पूर्ति तुरंत करने में सक्षम नहीं हैं। बुकिंग बंद करने के पीछे हमारा मकसद है कि हम प्राप्त बुकिंग के बाद कस्टमर को समय पर एसयूवी की डिलिवरी दे सकें, ताकि उन्हें संतुष्टि मिल सके। हम अपने कलपुर्जों के सप्लायर के साथ मिलकर भी काम रहे हैं ताकि प्रोडक्शन में तेजी लाई जा सके।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)