महाराष्ट्र : कांग्रेस ने भाजपा पर विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप लगाए

मुंबई, 8 नवंबर (आईएएनएस)| महाराष्ट्र कांग्रेस ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाया कि नौ नवंबर को राज्य विधानसभा का कार्यकाल समाप्त होने से 24 घंटे पहले उसने कांग्रेस के विधायकों को अपने पाले में करने का कथित रूप से प्रयास किया है। निवर्तमान विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय एन. वडेट्टीवार ने आईएएनएस को बताया, “हमारे कम से कम आधा दर्जन विधायकों को कथित तौर पर भाजपा के कुछ लोगों की तरफ से फोन काल आए हैं। हमारे विधायकों को पाला बदलने के लिए 25 करोड़ रुपये की शुरुआती पेशकश की गई है।”

उन्होंने हालांकि ऐसे विधायकों के नाम बताने से इनकार कर दिया, जिन्हें इस तरह के प्रस्ताव मिले थे। इगतपुरी के विधायक हीरामन बी. खोसकर ने हालांकि इस बात की पुष्टि की है।


खोसकर ने मीडियाकर्मियों से कहा, “हां, मुझे पाला बदलने के लिए कुछ लोगों ने संपर्क किया और पेशकश की है। मैंने हालांकि उनसे कहा कि मैं अपनी पार्टी या अपने मतदाताओं के साथ विश्वासघात नहीं करूंगा।”

अवैध तरीके से विधायकों को अपने पाले में करने जैसी संभावनाओं से घबराई राज्य कांग्रेस ने अपने सभी 44 विधायकों की एक आपात बैठक बुलाकर उन्हें निर्देश दिया कि ऐसी किसी भी रणनीति से सावधान रहें, जिसका सहारा सत्ताधारी पार्टी ले सकती है।

वडेट्टीवार ने कहा, “सावधानी के तौर पर हमने उन्हें ऐसे सभी मेगा-ऑफर कॉल या बातचीत को रिकॉर्ड करने और नेतृत्व को भेजने की सलाह दी है। हम उन्हें जनता के सामने उजागर करेंगे।”


 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)