मोदी ने समाज सुधारक सावित्रीबाई फुले को दी श्रद्धांजलि

  • Follow Newsd Hindi On  

नई दिल्ली, 3 जनवरी (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को ट्विटर पर 19वीं सदी की समाज सुधारक सावित्रीबाई फुले को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की। भारतीय समाज में जाति और लिंग भेदभाव के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाली फुले को अन्य लोगों ने भी ट्वीट कर भावभीनी श्रद्धांजलि दी।

सावित्रीबाई फुले हैशटैग 25 ट्वीट के साथ ट्रेंड हुआ। ट्विटर पर लोगों ने महान समाज सुधारक की तस्वीरें साझा करते हुए समाज में उनके योगदान को याद किया।


मोदी ने ट्वीट किया, “सावित्रीबाई फुले की जयंती पर उन्हें सादर नमन। उन्होंने सामाजिक एकता, शिक्षा और महिला सशक्तीकरण के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया। सामाजिक चेतना के लिए उनका संघर्ष देशवासियों को सदा प्रेरित करता रहेगा।”

एक ट्विटर यूजर ने लिखा, “पहली महिला शिक्षक को श्रद्धांजलि, जिन्होंने महिला शिक्षा का मार्ग प्रशस्त किया। उन्होंने हम सभी के लिए बहुत अपमान और भेदभाव का सामना करना पड़ा।”

एक अन्य यूजर ने ट्वीट किया, “आइए, ब्राह्मणवादी पितृसत्ता के खिलाफ सावित्रीबाई फुले की लड़ाई को याद करें। उन्होंने हिंदू धार्मिक विश्वास के विपरीत लड़कियों को शिक्षा दिलाने का मार्ग प्रशस्त किया। आज वास्तव में ‘शिक्षक दिवस’ है।”


 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)