Moto Razr 2019 आज होगा लॉन्च, मोटोरोला के फोल्डिंग डिस्प्ले वाले फोन में क्या हो सकता है खास

मोटोरोला का बहुप्रतिक्षित स्मार्टफोन मोटो रेजर (Moto Razr) आज लॉन्च होने जा रहा है। इसके लिए सारी तैयारियां पूरी हो चुकी है और जल्द ही यह फोन बाजार में आ जाएगा। फोल्डिंग डिस्प्ले और फ्लिप फीचर वाला यह पहला फोन होगा। इसके साथ ही Moto Razr की सालों बाद मोबाइल बाजार में वापसी होगी और वो भी एकदम नए अंदाज में। अपने समय में सबसे ज्यादा पसंद किया जाने वाला यह स्मार्टफोन आज अमेरिका के लॉस वेगस में होने वाले इवेंट में लॉन्च किया जाएगा।

मोटो रेजर 2019 का फोल्डेबल वेरियंट पुराने मोटो रेजर फोन पर आधारित है। कंपनी ने इस डिजाइन को इसलिए चुना क्योंकि पुराने मोटो रेजर फ्लिप फोन को यूजर्स को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला था। यह फोन क्लैमशेल डिजाइन वाला होगा और इसमें कोई फिजिकल कीबोर्ड नहीं दिया जाएगी। इसकी सबसे खास बात है कि यह बाकी फोल्डेबल फोन्स की तरह खुलने पर बड़े टैबलेट जैसा नहीं होता। इसके कारण इसे इस्तेमाल करना और कैरी करना काफी कंफर्टेबल होगा। फोन फोल्ड होने पर काफी छोटा हो जाता है और इसे आसानी से पॉकेट में रखा जा सकता है।


अब तक इस फोन को लेकर तस्वीरें और जानकारी केवल लीक होती रही हैं। लेकिन अब इन सारे अटकलों पर विराम लगने जा रहा है। जहां तक आज के लॉन्च से उम्मीदों की बात है तो यह लगभग साफ है कि नया मोटो रेजर उसी फ्लिप स्टाइल के साथ आएगा जिसने 2008 के दौर में तहलका मचाया था। फोन 6.3 इंच के OLED मेन डिस्प्ले के साथ लॉन्च हो सकता है जिसमें सेकंडरी डिस्प्ले 600X800 पिक्सल के साथ आएगा। फोन में Snapdragon 710 SoC प्रोसेसर 4 जीबी और 6 जीबी रैम वेरिएंट के साथ आएगा। साथ ही इसे 2730 mAh की बैटरी से ताकत मिलेगी।

फोन में दूसरे फोल्डेबल फोन्स की तरह कईं कैमरे हो सकते हैं। इसमें से एक मुख्य कैमरा फोन के बैक साइड में होगा वहीं अंदर की तरफ वीडियो कॉल और सेल्फी के लिए कैमरा दिया होगा। इसके अलावा एक और कैमरा फोन के नीचे की तरफ हो सकता है। फोन की कीमत को लेकर अब तक कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिल पाई है। लेकिन ताजा अपडेट में कहा जा रहा है कि यह संभवतः बजट में आ सकता है।

हालांकि, अब तक इसकी कीमत को लेकर यह खबर थी कि यह 1500 डॉलर के आसपास लॉन्च हो सकता है। फोन की वास्तविक कीमत और फीचर्स की जानकारी तो आज इसके लॉन्च होने के बाद ही सामने आ सकेगी। लेकिन ये देखना दिलचस्प होगा कि क्या पुराने मोटो रेजर की तरह इस फोन का भी क्रेज रहेगा या नहीं?



मोटोरोला जी8 प्लस ट्रिपल कैमरा के साथ लॉन्च

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)