CM योगी का 4 दिवसीय रूस दौरा आज से, व्यापारिक संभावनाएं तलाशने पर रहेगा जोर

CM योगी का 4 दिवसीय रूस दौरा आज से, व्यापारिक संभावनाएं तलाशने पर रहेगा जोर

लखनऊ | उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज करीब 40 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ रूस के दौरे पर जा रहे हैं। उनके साथ उत्तर प्रदेश के अलावा पांच और राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्र का प्रतिनिधिमंडल भी रूस दौरे पर जाएगा। उप्र सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि दौरे के तहत उत्तर प्रदेश में डेयरी, फूड प्रोसेसिंग, ऊर्जा और कृषि क्षेत्र में निवेश की संभावनाओं पर बातचीत होगी और साथ ही प्रदेश में निवेश को लेकर कई समझौतों पर हस्ताक्षर भी होंगे।

अधिकारी ने बताया, “मुख्यमंत्री योगी आज रूस जाएंगे और 13 अगस्त को भारत वापस आएंगे। उत्तर प्रदेश से सीएम योगी व्यापारिक संभावना तलाशने रूस जा रहे हैं। उनके साथ लगभग 50 उद्यमी भी होंगे। उद्यमियों और रूस के अधिकारियों के साथ 6 सत्र आयोजित होंगे। दूसरे और चौथे सत्र में उप्र के उद्यमियों और अधिकारियों के बीच वार्ता होगी। इस दौरान केंद्र और राज्य सरकार के संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहेंगे।”


यूपी: आवारा मवेशियों के कल्याण के लिए योगी सरकार की योजना, लोगों को मिलेगा रोजगार

उन्होंने बताया कि रूस के अमूर ओब्लास्ट प्रांत के साथ खाद्य एवं प्रसंस्करण, कृषि इंडस्ट्री, डेयरी और रिन्यूएबल एनर्जी सेक्टर को लेकर एमओयू साइन होगा।

रूस के इस दौरे पर यूपी के मुख्यमंत्री के साथ महाराष्ट्र, गुजरात, हरियाणा, असम और गोवा के सीएम भी भी शामिल होंगे। सभी मुख्यमंत्री अपने-अपने राज्य का नेतृत्व करेंगे। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल के नेतृत्व में ये प्रतिनिधिमंडल व्लादिवोस्तोक जाएगा।


बताया जा रहा है कि कई व्यापारिक समझौते होने के साथ-साथ डिफेंस कॉरिडोर समेत कई मुद्दों पर भी बात होगी। वह यात्रा के दौरान निवेश के लिए आने वाले व्यापारियों खासकर विदेश से आने वाले व्यापारियों की समस्याओं के बारे में जानकर आने वाले समय में उन्हें दूर करने का प्रयास करेंगे।


UP: बाघ के हमलों को रोकने के लिए पीलीभीत टाईगर रिजर्व सीमा पर रोंपे जाएंगे सुगंधित पौधे

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)