मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी अष्टमी, नवमी की शुभकामनाएं

  • Follow Newsd Hindi On  
Hyderabad: स्थानीय निकाय चुनाव के लिए प्रचार करेंगे योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शारदीय नवरात्र में महाअष्टमी और महानवमी के मौके पर प्रदेटवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं दी हैं। उन्होंने पर्व को नारी शक्ति और कन्याओं के सम्मान का भी पर्व बताया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि जगत की समस्त व्यवस्थाओं को आदिशक्ति भगवती संचालित करती हैं। इनके अनंत रूप हैं। आदिशक्ति प्रधान नौ रूपों में नवदुर्गा बनकर सम्पूर्ण पृथ्वीलोक पर अपनी करुणा की वर्षा करती हैं। नवरात्रि में मां के इन नौ रूप का पूजन श्रद्धा एवं भक्तिभाव से किया जाता है।


उन्होंने कहा कि नवरात्रि में मां दुर्गा की आराधना मातृशक्ति के प्रति सनातन परम्परा के सम्मान का प्रतीक है। इसी क्रम में नवरात्रि में महाअष्टमी एवं महानवमी पर भक्तगण कन्या पूजन करते हैं। नवरात्रि का पर्व केवल व्रत और उपवास का नहीं, बल्कि नारी शक्ति और कन्याओं के सम्मान का भी पर्व है।

योगी ने महाअष्टमी एवं महानवमी के अवसर पर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में कोविड-19 के प्रोटोकॉल तथा सोशल डिस्टेसिंग का पूर्ण पालन करने की अपील की है।

उन्होंने आगे कहा, “श्री, ऐश्वर्य, वैभव, सुख एवं समृद्धि की प्रदाता देवी मां महागौरी अपने भक्तों को अष्ट सिद्धियों और नौ निधियों के आशीष से आच्छादित रखें। माता के आशीर्वाद से सभी के जीवन में नवोत्कर्ष हो। जय माता महागौरी।”


–आईएएनएस

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)