मुम्बई में हो सकता है मिक्सड मार्शल आर्ट्स का आयोजन (लीड-1)

 नई दिल्ली, 12 फरवरी (आईएएनएस)| स्पोर्ट्स मीडिया प्रापर्टी-वन चैम्पियनशिप (वन) इस साल के आखिर तक मुम्बई में मिक्सड मार्शल आर्ट्स फाइट का आयोजन कर सकती है।

 वन चैम्पियनशिप के मुख्य वाणिज्य अधिकारी हरि विजयराजन ने कहा कि वे मुम्बई में मिक्सड मार्शल आर्ट्स का आयोजन करने की सोच रहे हैं।


वन चैम्पियनशिप इस समय मिक्सड मार्शल आर्ट्स का आयोजन सिंगापुर में कर रही है, जहां भारत की पूर्व महिला पहलवान रितु फोगाट को 28 फरवरी को अपना दूसरा मिक्सड मार्शल आर्ट्स मुकाबला लड़ना है।

रितु ने पहले मुकाबले में नॉकआउट में जीत दर्ज की थी। रितु सिंगापुर के इंडोर स्टेडियम में चीन की प्रो एमएमए फाइटर वू चियाओ चेन से ‘वन : किंग ऑफ द जंगल मुकाबले’ में भिड़ेंगी।’

इस मुकाबले से पहले वैश्विक स्पोर्ट्स मीडिया प्रॉपर्टी- वन चैम्पियनशिप (वन) ने बुधवार को यहां एक आधिकारिक वन : किंग आफ द जंगल ओपन वर्कआउट का आयोजन किया गया।


विजयराजन ने कहा, “हम भारत को लेकर काफी उत्साहित हैं। इस समय हम स्टार पहलवानों के संपर्क में हैं। हम एक मैच भारत में आयोजित कराने का विचार कर रहे हैं। यह मुम्बई में हो सकता है और जल्द ही हम इसकी घोषणा करेंगे।”

उन्होंने कहा कि रितु जैसे पहलवानों के मिक्सड मार्शल आर्ट्स में आने से इस खेल को भारत में काफी बढ़ावा मिलेगा।

विजयराजन ने कहा, “भारतीय खेलों का गौरवमयी इतिहास कबड्डी और कुश्ती जैसे स्पोर्ट्स से भरा पड़ा है। इन खेलों के माध्यम से भारतीय न सिर्फ रोमांचित होते हैं बल्कि अपने देश पर गर्व भी करते हैं। वन चैम्पियनशिप प्लेटफार्म रितु जैसे एथलीटों को वैश्विक स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका देता है।”

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)