मुजफ्फरनगर: मिड डे मील में मिला मरा हुआ चूहा, 9 बच्चों की बिगड़ी तबीयत

मुजफ्फरनगर: मिड डे मील में मिला मरा हुआ चूहा, 9 बच्चों की बिगड़ी तबीयत

उत्तर प्रदेश में सरकारी स्कूल के बच्‍चों को दिए जाने वाले मिड डे मील को लेकर लगातार शिकायतें आती रहती हैं। लेकिन इस बार तो हद ही पार हो गई। मुजफ्फरनगर के जनता इंटर कॉलेज मुस्तफाबाद पचेंडा में बच्‍चों को परोसे गए मिड डे मील में मरा हुआ चूहा मिला। खाना खाने से 9 बच्चों की हालत बिगड़ने की खबर है। घटना की सूचना मिलते ही कॉलेज प्रशासन में हड़कंप मच गया है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस कॉलेज में जनकल्याण सेवा समिति एनजीओ के माध्यम से मिड डे मील परोसा जाता है। मंगलवार सुबह एनजीओ के स्टाफ ने एक शिक्षक समेत बच्चों को मिड डे मील खाने के लिए परोसा। इसी दौरान एक बच्चे के बर्तन में मरा हुआ चूहा दिखाई दिया। जिससे छात्रों और शिक्षकों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सभी बच्चों से खाना वापस लिया गया। लेकिन तब तक एक शिक्षक और 9 बच्चों ने मिड डे मील चख लिया था। इनमें से दो-तीन बच्चों को उल्टी होने पर कॉलेज प्रशासन ने एहतियातन सभी 9 बच्चों और शिक्षक को जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया है।


मिड डे मील में मरा हुआ चूहा मिलने की घटना से कॉलेज प्रशासन सकते में है। कुछ ग्रामीणों ने कॉलेज पहुंचकर मामले की जानकारी ली। बताया जाता है कि कुछ अभिभावक बच्चों को अपने साथ घर भी ले गए। बेसिक शिक्षा अधिकारी ने मामले का संज्ञान लेते हुए मिड डे मील के जिला कोऑर्डिनेटर विकास त्यागी को जांच के लिए मौके पर भेजा। साथ ही आपूर्ति करने वाली एनजीओ के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मिड डे मील विकास प्राधिकरण को पत्र भेजा है।


मिड-डे मील: UP के स्कूल में 1 लीटर दूध में मिलाया एक बाल्टी पानी, 81 बच्चों को बांटा, 2 सस्पेंड

VIDEO: उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में मिड-डे मील के नाम पर बच्‍चों को मिल रही नमक-रोटी

उत्तर प्रदेश में मिड डे मील घोटाला मामले में 29 के खिलाफ मामला दर्ज

कर्नाटक: मिड डे मील खाने के बाद 20 छात्र बीमार, पेट दर्द-उल्टी की शिकायत के बाद ले जाया गया अस्पताल


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)