Whatsapp Update करने से पहले जान लीजिए क्या है नया बग

Whatsapp Update करने से पहले जान लीजिए क्या है नया बग

आजकल वॉट्सऐप सभी की जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका है। अगर आप अपने फेवरिट चैटिंग ऐप वॉट्सऐप को अपडेट करने वाले हैं तो उससे पहले जान लीजिए इस नए बग के बारे में जो आपके लिए बेहद जरूरी है। अगर आप सबसे पहले ऐप्स को अपडेट करने वाले बीटा यूजर्स में से हैं तो फिलहाल वॉट्सऐप के अगले अपडेट में एक बग रिपोर्ट हुआ है। वॉट्सऐप के लेटेस्ट वर्जन 2.19.66 में यह बग होने की वजह से फोटोज गायब होने की बात सामने आई है। यह बग उन वॉट्सऐप बीटा यूजर्स को नुकसान पहुंचा रहा है जो लेटेस्ट अपडेट कर रहे हैं।

वॉट्सऐप चैट में मौजूद फोटोज़ खुद हो रही हैं डिलीट

खबरों की मानें तो बग की वजह से वॉट्सऐप चैट में मौजूद फोटोज डिलीट हो रही हैं। अच्छी बात यह है कि ग्रुप चैट्स के लिए फोटोज गैलरी में सेव रहती हैं तो वहां से डिलीट नहीं होतीं। बीटा यूजर्स ने इस प्रॉब्लम को ट्विटर पर शेयर किया और बाकियों को यह अपडेट न डाउनलोड करने की हिदायत दी है। इस अपडेट में कोई एक्सट्रा फीचर्स भी नहीं रोल-आउट किए गए हैं। कई यूजर्स ने यह भी कहा है कि वॉट्सऐप इस प्रॉब्लम के लिए फिक्स रिलीज कर चुका है। इसके बावजूद भी कई यूजर्स फोटोज डिलीट होने की प्रॉब्लम फेस कर रहे हैं।


वॉट्सऐप स्टेटस ग्रे कलर में आ रहा है नज़र

बताया जा रहा है कि इस बग की वजह से कई वॉट्सऐप स्टेटस ग्रे कलर के दिखने लगते हैं, जिससे यूजर्स को लगता है कि सामने वाले दोस्त ने उसे ब्लॉक किया है। इस अपडेट को लेकर कई बीटा यूजर्स की यह भी शिकायत है कि इसमें वॉट्सऐप स्टेटस देखना और ढूंढ़ पाना आसान नहीं है। बता दें, वॉट्सऐप ने हाल ही में एक अपडेट आईफोन में आने वाली प्रॉब्लम को फिक्स करने के लिए किया था, जिसमें फेसआईडी को पास करके कोई भी यूजर्स के चैट और मेसेजेस पढ़ सकता था।

गौरतलब है की  वॉट्सऐप ने आईओएस पर हाल ही में एक फीचर इंट्रोड्यूस किया था  जिसमें यूजर्स ऐप को फेसआईडी या पासकोड की मदद से लॉक कर सकते हैं। इस वॉट्सऐप लॉक की मांग यूजर्स काफी वक्त से कर रहे थे और जल्द ही यह बाकी प्लैटफॉर्म्स पर भी रोल-आउट किया जा सकता है। ऐंड्रॉयड यूजर्स भी ऐसे कई फीचर्स का लंबे वक्त से इंतजार कर रहे हैं जो फिलहाल केवल आईओएस ऐप पर ही दिए जा रहे हैं।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)