टाटा मोटर्स की ये 7 नई कारें जल्द होंगी लॉन्च, यहां देखें पूरी डिटेल्स

टाटा मोटर्स की ये 7 नई कारें जल्द होंगी लॉन्च, यहां देखें पूरी डिटेल्स

टाटा मोटर्स (Tata Motors) की 7 नई कारें बाजार में आने जा रही हैं, जो अपने सेगमेंट की दूसरी कारों को कड़ी टक्कर दे सकती हैं। साल की शुरुआत में हैरियर एसयूवी को लॉन्च किया गया, जिसे काफी पसंद भी किया गया। अब भारतीय बाजार में अपनी मजबूत पकड़ बनाने के लिए कंपनी कई और नई कारों को पेश करेगी। इन नई कारों में वर्तमान मॉडल के फेसलिफ्ट वर्जन के साथ नए मॉडल भी शामिल हैं।

आइये आपको बताते हैं कि टाटा मोटर्स की कौन सी 7 नई करें होंगी पेश।


टाटा अल्ट्रॉज (Tata Altroz)

Image result for Tata Altroz

टाटा मोटर्स इस साल फेस्टिव सीजन में इस प्रीमियम हैचबैक कार को पेश करेगी। सितंबर के आखिर तक लॉन्च होने वाली इस कार में तीन इंजन ऑप्शन दिए जाएंगे, जिनमें दो पेट्रोल और एक डीजल इंजन होगा। बता दें यह कार ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किए गए 45X कॉन्सेप्ट का प्रॉडक्शन वर्जन है। अब इसकी टक्कर मारुति बलेनो (Maruti Baleno) , ह्यूंदै एलीट आई20 (Hyundai Elite i20) , टोयोटा ग्लैंजा (Toyota Glanza) और होंडा जैज (Honda Jazz) जैसी प्रीमियम हैचबैक कारों से होगी।


यह भी पढ़ें: Netflix ने लॉन्च किया सस्ता प्लान, देने होंगे सिर्फ 199 रुपये

टाटा टियागो फेसलिफ्ट (Tata Tiyago Facelift)

Image result for Tata Tiago Facelift

टाटा मोटर्स अपनी पॉप्युलर हैचबैक कार फेसलिफ्ट वर्जन पेश करेगी। क्रैश टेस्ट और पैदल यात्री सुरक्षा मानदंडों नई टियागो के स्ट्रक्चर को अपग्रेड किया जाएगा। इस कार में 1.2-लीटर बीएस6 पेट्रोल इंजन होगा। अप्रैल 2020 से पहले डीजल इंजन वाली टियागो बंद कर दी जाएगी। माना जा रहा है कि इसे अक्टूबर में लॉन्च किया जा सकता है।

टाटा टिगोर फेसलिफ्ट (Tata Tigor Facelift) 

Image result for Tata Tigor Facelift

टियागो के साथ टाटा मोटर्स इसके सिडैन वर्जन टिगोर का भी फेसलिफ्ट वर्जन पेश करेगी। हाल ही में टेस्टिंग के दौरान इसकी फोटोज लीक हुई थी। नई टिगोर में भी टियागो की तरह बीएस6 इंजन होगा साथ ही कई नए फीचर्स भी मिलेंगे। उम्मीद की जा रही है कि यह कार इस साल के अंत या साल 2020 की शुरुआत में लॉन्च होगी।

टाटा हैरियर बीएस6 (Tata Harrier BS6)

Image result for Tata Harrier BS6

यह कार पॉप्युलर एसयूवी हैरियर अपडेटेड वर्जन है, जिसे साल 2020 की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। टाटा मोटर्स की इस कार में बीएस6 इंजन दिया जाएगा, जो वर्तमान मॉडल से पावरफुल होगा। इसके साथ ही इसमें 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मिलेगा। इस कार में सनरूफ भी होगी।

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज दौरे के लिए टीम इंडिया में नहीं चुने जाने से निराश है यह खिलाड़ी, कही ये बात

एसयूवी बजार्ड (Buzzard)

Image result for Tata suv Buzzard

टाटा मोटर्स की यह नई पेशकश 5 सीट वाली हैरियर एसयूवी का 7 सीटर वर्जन है। इसे जिनेवा मोटर शो में पेश किया गया था। बताया जा रहा है कि साल 2020 की शुरुआत में इस कार को किसी और नाम के साथ लॉन्च किया जाएगा, क्योंकि बजार्ड नाम इसे सिर्फ जिनेवा मोटर शो के लिए दिया गया था।

माइक्रो एसयूवी (Micro SUV Hornbill)

माइक्रो एसयूवी (Hornbill)

जिनेवा मोटर शो में टाटा मोटर्स ने इस छोटी एसयूवी के कॉन्सेप्ट को पेश किया। कंपनी की लाइनअप में नेक्सॉन से नीचे इस छोटी एसयूवी को टाटा अल्ट्रॉज वाले प्लैटफॉर्म पर बनाया जाएगा। माना जा रहा है कि यह कार अगले साल की दूसरी छमाही में लॉन्च की जाएगी। इसकी टक्कर महिंद्रा की KUV100 NXT (Mahindra KUV100 NXT ) और मारुति की आने वाली छोटी एसयूवी एस-प्रेसो (Maruti SUV S Presso) से होगी।

यह भी पढ़ें: Shravan 2019: कौन था पहला कांवड़िया? जानें क्या हैं कांवड़ यात्रा के नियम

​टाटा नेक्सॉन फेसलिफ्ट (Tata Nexon Facelift) 

Image result for Tata Nexon Facelift

टाटा अपनी पॉप्युलर एसयूवी नेक्सॉन का भी फेसलिफ्ट वर्जन लाने की तैयारी में है। इस पर काम भी शुरू कर दिया गया है। फीचर्स की बात करें तो इसमें नई फ्रंट स्टाइलिंग दी जाएगी। इसका इंजन बीएस6 एमिशन नॉर्म्स के अनुरूप होगा। इसे अगले साल लॉन्च किया जा सकता है।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)