NFR RRC Recruitment 2020: रेलवे में 10वीं पास के लिए निकली भर्ती, बिना परीक्षा होगा चयन

  • Follow Newsd Hindi On  
NFR RRC Recruitment 2020

NFR RRC Recruitment 2020: रेलवे में नौकरी तलाश रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। एनएफआर (Northeast Frontier Railway) में अप्रेंटाइस के 4499 पदों पर भर्ती शुरू हुई है। इन पदों पर उम्मीदवारों का चयन बिना परीक्षा के सिर्फ 10वीं के मार्क्स के आधार पर किया जाएगा।

एनएफआर के तहत रेलवे रिक्रूटमेंट सेल (RRC) ने खाली पड़े पदों को भरने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस संबंध में नॉर्थईस्ट फ्रंटीयर रेलवे ने भी अप्रेंटाइसेस एक्ट 1961 के तहत प्रशिक्षुओं की भर्ती का नोटिफकेशन जारी किया है। यह भर्ती रेलवे के विभिन्न ट्रेड्स के तहत एनएफआर की विभिन्न ईकाइयों या वर्कशॉप में 4499 अभ्यर्थियों के चयन के लिए शुरू की गई है।


रेलवे ने इन पदों पर योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। एनएफआर की इस भर्ती के लिए 16 अगस्त 2020 को सुबह 10 बजे से 15 सितंबर 2020 तक ऑनलाइन आवेदन किए जा सकेंगे। उम्मीदवार आरआरसी/एनएफआर की वेबसाइट nfr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

शैक्षिक योग्यता

रेलवे अप्रेंटाइस की इस भर्ती में आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवार को 10वीं पास होना जरूरी है। इसके साथ संबंधित ट्रेड में आईटीआई कोर्स भी होना चाहिए। इसके अलावा सभी उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती शर्तों की अधिक जानकारी के लिए पूरा भर्ती नोटिफिकेशन जरूर पढ़ें।

महत्वपूर्ण तारीखें-

ऑनलाइन आवेदन प्रारम्भ – 16 अगस्त 2020


ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख- 15 सितंबर 2020

कुल पदों की संख्या – अप्रेंटाइस, 4499

आयुसीमा – 15 से 24 वर्ष

कैसे करें आवेदन ?

उम्मीदवार को www.nfr.indianrailways.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ऑनलाइन आवेदन जमा कराने के बाद आपको एक रजिस्ट्रेशन नंबर प्राप्त होगा जिसे आप आगे की की प्रक्रिया के लिए सुरक्षित रख सकते हैं। इन पदों पर उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के रूप में 100 रुपए का भुगतान करना होगा।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)