नीरव मोदी के भाई नेहल मोदी के खिलाफ इंटरपोल का रेड कॉर्नर नोटिस जारी

नई दिल्ली | इंटरपोल ने 13,500 करोड़ रुपये के पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाला मामले में भगोड़े हीरा व्यापारी नीरव मोदी के भाई व बेल्जियम के नागरिक नेहल दीपक मोदी के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस (आरसीएन) जारी किया है। इंटरपोल के मुताबिक, मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में नेहल मोदी के खिलाफ आरसीएन जारी किया गया था। यह प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध पर जारी किया गया है, जो नीरव मोदी, उसकी बहन पूर्वी मोदी और गीतांजलि समूह के उसके मामा मेहुल चोकसी के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले की जांच कर रहा है। नीरव वर्तमान में लंदन की एक जेल में बंद है।

ईडी ने इंटरपोल से अनुरोध किया था कि वह नीरव मोदी को बैंक घोटाले में मदद करने में नेहल की भूमिका के लिए आरसीएन जारी करे। ईडी की जांच में पाया गया है कि नेहल मोदी ने जानबूझकर अपने भाई की कथित रूप से मनी लॉन्ड्रिंग को छिपाने और सबूतों को नष्ट करने में मदद की।


ईडी ने फरवरी 2017 में सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया। कुछ बैंक कर्मचारियों की मदद से 13,500 करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले को अंजाम देने के आरोप में नीरव मोदी और चोकसी की संलिप्तता की जांच ईडी और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा की जा रही है।


नीरव मोदी के भाई नेहल के खिलाफ रेड कार्नर नोटिस जारी


(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)