सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने के चलते गुरुग्राम सब्जी मंडी में ऑड-ईवन लागू, अब खरीदारी करने का समय सुबह 9 बजे तक

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ना करने के चलते गुरुग्राम सब्जी मंडी में ऑड-ईवन लागू, अब खरीदारी करने का समय सुबह 9 बजे तक

पूरे देश में कोरोना वायरस का कहर जारी है। इस महामारी ने कई लोगों की जान ले ली है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना को फैलने से रोकने के लिए 21 दिन के लॉकडाउन की घोषणा कर रखी है। हालांकि ऐसी कई खबरों सामने आई हैं जब लोग इसका उल्लंघन करते हुए पाए गए। ऐसे ही हरियाणा के गुरुग्राम में लॉकडाउन का पालन नहीं हो रहा था।

इसी को देखते हुए गुरुग्राम (Gurugram) के एसडीएम (SDM) जितेंद्र कुमार ने बुधवार (9 अप्रैल) को खांडसा रोड स्थित नई सब्जी मंडी का दौरा किया यहां पर उन्होंने नियमों लॉकडाउन (Lockdown) करने वाले लोगों पर 4 लाख रुपये का जुर्माना लगाया। इसके साथ ही उन्होंने नई सब्जी मंडी, खांडसा रोड के दुकानदारों व थोक विक्रेताओं के लिए 9 अप्रैल से ऑड-ईवन फॉर्मूला की शुरुआत करने के आदेश दिए।


रिपोर्ट के मुताबिक, एसडीएम ने सभी पटरीवालों व थोक विक्रेताओं व दुकानदारों के लिए आदेश जारी किए हैं कि गुरुवार 9 अप्रैल से ऑड नंबर की तारीख को ऑड नंबर की दुकान तथा ईवन नंबर की तारीख को ईवन नंबर की दुकानें ही खुलेंगी। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए यह जरूरी है कि सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन किया जाए और लोग एक दूसरे के संपर्क में ना आएं।


उन्होंने कहा कि दुकानदार व विक्रेता इन आदेशों की पालना सुनिश्चित करें। आदेशों की अवहेलना करने वाले व्यक्ति के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

आज नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन पर 4 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। उन्होंने कहा कि खांडसा मंडी के एंट्री तथा एग्जिट प्वॉइंट पर बैरिकेडिंग लगाई जाएगी। एसडीएम ने कहा कि खांडसा मंडी में सब्जी व फलों की थोक बिक्री का समय सुबह 9:00 बजे तक निर्धारित किया गया है। उसके बाद मंडी के गेट बंद कर दिए जाएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि खांडसा सब्जी मंडी में रिटेल अर्थात फुटकर बिक्री पर प्रतिबंध लगा दिया गया है।

उन्होंने कहा कि शहर व गांव में फल-सब्जी की दुकान चलाने वाले तथा घूम-घूम कर सब्जी व फलों की बिक्री करने वाले ही खांडसा सब्जी मंडी से फल व सब्जी खरीद सकते हैं, व्यक्तिगत घरेलू खरीददार मंडी में ना आएं। उन्होंने खांडसा सब्जी मंडी में आने वाले सभी लोगों व दुकानदारों से अपील करते हुए कहा कि वे सब्जी व फलों की खरीददारी करते समय सोशल डिस्टेंसिंग प्रोटोकॉल का पालन करें।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)