NTA ने JNU, UGC NET और IGNO के एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन तारीख एक महीने तक बढ़ाई

NTA ने JNU, UGC NET और IGNO के एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन तारीख एक महीने तक बढ़ाई

देश में कोरोना वायरस कहर बढ़ता जा रहा है इसी को देखते हुए देश की कई उच्च स्तर की प्रवेश परीक्षाओं को पहले ही स्थगित कर दिया गया है। अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने यूजीसी नेट (UGC NET),सीएसआईआर नेट (CSIR NET), एनसीएचएम जेईई (NCHM JEE,), इग्नू पीएचडी (IGNOU PhD) और मैनेजमेंट एंट्रेंस एग्जाम, जेएनयू एंट्रेंस एग्जाम की आवेदन करने की अंतिम तिथि एक माह बढ़ा दी गई है।

एनटीए इन प्रवेश परीक्षाओं का नया शेड्यूल जल्द जारी कर सकता है। एनटीए ने इसके अलावा ऑल इंडिया आयुष पीजी एंट्रेंस एग्जाम टेस्ट की आवेदन प्रक्रिया भी एक महीने स्थगित करने के लिए कहा गया है।


इसके बारे में खुद मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार (30 मार्च) को ट्वीट कर कहा, ‘स्टूडेंट्स इस मुश्किल समय में अपने एप्लीकेशन फॉर्म भर सकें, इसके लिए मैंने एनटीए को ICAR परीक्षा, JNU प्रवेश परीक्षा, UGC NET, CSIR NET, NCHM JEE, IGNOU PhD और मैनेजमेंट जैसी प्रवेश परीक्षाओं के आवेदन की अंतिम तिथि को एक माह आगे बढ़ाने के लिए कहा है।


इसके अलावा उन्होंने एक और ट्वीट कर कहा, ‘मैंने एनटीए को ऑल इंडिया आयुष पीजी एंट्रेंस एग्जाम टेस्ट की आवेदन प्रक्रिया एक माह के लिए स्थगित करने के लिए भी कहा है और परीक्षा की तिथि जल्द जारी कर दी जाएगी।’

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)