नवाज शरीफ को एनजाइना का दौरा : डॉक्टर

लाहौर, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)| पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को लाहौर के एक अस्पताल में इलाज के दौरान शनिवार को एनजाइना का दौरा पड़ा। पहले यह खबर भी आ रही थी कि उन्हें दिल का दौरा पड़ा है। मगर एक डॉक्टर ने इन खबरों को खारिज करते हुए नवाज को एनजाइना का दौरा पड़ने की बात कही। सर्विसेज इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसआईएमएस) के प्रिंसिपल प्रोफेसर महमूद अयाज ने डॉन न्यूज से इसकी पुष्टि की है।

इस बीच इस्लामाबाद हाईकोर्ट में पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के सुप्रीमो के वकील नवाज हारिस ने दावा किया कि शरीफ को शुक्रवार रात एक मामूली दिल का दौरा पड़ा है और उनका जीवन खतरे में है। कोर्ट में अल-अजीजिया भ्रष्टाचार मामले में शरीफ को जमानत पर रिहा करने का अनुरोध किया गया।


इसके अलावा लाहौर हाईकोर्ट ने शुक्रवार को चौधरी शुगर मिल भ्रष्टाचार मामले में चिकित्सा आधार पर बीमार नवाज को जमानत दे दी थी।

डॉन न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ ने अपने भाई की रिहाई के लिए राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) की हिरासत से जमानत पाने के लिए याचिका दायर की थी।

नवाज के निजी चिकित्सक द्वारा उनकी बिगड़ती सेहत को लेकर चेतावनी दिए जाने के बाद सोमवार रात उन्हें एसआईएमएस लेकर जाया गया।


मंगलवार को किए गए चिकित्सा परीक्षणों के अनुसार, जब उन्हें अस्पताल लाया गया था, तो पूर्व प्रधानमंत्री की प्लेटलेट्स की संख्या 16,000 से गिरकर 2,000 के खतरनाक स्तर तक पहुंच गई थी।

इसके तीन दिन बाद महमूद की अध्यक्षता में छह-सदस्यीय मेडिकल बोर्ड ने गुरुवार को पुष्टि की कि नवाज शरीफ तीव्र रक्तस्रावी थ्रोम्बोसाइटोपेनिक पुरपुरा (आईटीपी) से पीड़ित हैं। यह एक रक्तस्राव विकार है, जिसमें प्लेटलेट्स की संख्या काफी तेजी से गिरने लगती है।

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like