ओडिशा में बीजद का ‘बाबू राज’ खत्म करने का शाह का वादा

 भुवनेश्वर, 17 अप्रैल (आईएएनएस)| भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को यहां कहा कि भाजपा ओडिशा में यदि सत्ता में आई तो राज्य में ‘बाबू राज’ का खात्मा कर दिया जाएगा।

 शाह ने कहा, “ओडिशा में लोकतंत्र ध्वस्त हो गया है। (मुख्यमंत्री) नवीन बाबू के शासन में सांसद, विधायक नौकरों की तरह खड़ा रहते हैं, जबकि बाबू (नौकरशाह) राज्य चलाते हैं।”


उन्होंने धेंकानाल में एक चुनावी सभा में कहा, “यदि आप इस बाबू राज को खत्म करना चाहते हैं तो राज्य में भाजपा की सरकार लाइए।”

शाह ने कहा कि ओडिशा के 35 प्रतिशत लोगों को अभी तक सुरक्षित पेयजल नहीं मिल पाया है, जबकि नवीन पटनायक 20 सालों से राज्य में शासन कर रहे हैं।

शाह ने वादा किया कि 2022 तक प्रत्येक परिवार को पाईप से पेयजल, पक्का घर और बिजली मुहैया करा दिया जाएगा।


उन्होंने आयुष्मान भारत योजना लागू न करने के लिए भी बीजद सरकार की आलोचना की। उन्होंने कहा, “भाजपा सरकार ने आयुष्मान भारत योजना लांच की है, जिसके तहत 50 करोड़ लोगों को पांच लाख रुपये तक मुफ्त इलाज दिया जाएगा। लेकिन नवीन बाबू ने मोदी के डर के कारण इस योजना को लागू नहीं किया।”

भाजपा अध्यक्ष ने घोटालेबाजों को बचाने का आरोप भी बीजद नेताओं पर लगाया, जिन्होंने चिटफंड घोटाले में गरीबों की गाढ़ी कमाई को लूट लिया है।

शाह ने कहा कि ओडिशा में भाजपा की सरकार बनने पर चिटफंड घोटाला और खनन घोटाले में शामिल लोग जेल जाएंगे।

भाजपा कार्यकर्ताओं पर हाल के हमले का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “मैं बीजद को बता देना चाहता हूं कि यदि वे यह सोचते हैं कि हमारे कार्यकर्ताओं पर हमले कर हमें डरा देंगे, तो भाजपा हिंसा के बगैर जवाब देना अच्छी तरह जानती है।”

ढेंकानाल संसदीय सीट पर मतदान तीसरे चरण में 23 अप्रैल को होना है। राज्य की 21 लोकसभा सीटों और 147 विधानसभा सीटों के लिए मतदान चार चरणों में हो रहा है।

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like