पाक ने संयुक्त राष्ट्र के सिद्धांतों के तहत काम करने की प्रतिबद्धता जताई

  • Follow Newsd Hindi On  

इस्लामाबाद, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)। पाकिस्तान ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के उद्घाटन सत्र और संबद्ध बैठकों में इसकी सक्रिय और प्रमुख भागीदारी विश्व निकाय के उद्देश्यों और सिद्धांतों के प्रति इसके समर्थन और प्रतिबद्धता को दर्शाती है।

शनिवार को एक बयान में, विदेश कार्यालय के प्रवक्ता जाहिद हाफिज चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान अन्य सदस्य देशों के साथ मिलकर, एक ऐसी दुनिया का निर्माण करने के लिए, जहां संघर्ष को गैरकानूनी घोषित किया गया है और सभी के लिए समान समृद्धि, शांति की स्थितियों को लाने का प्रयास किया जाए, ऐसे काम में सक्रिय रूप से भाग लेता रहेगा।


उन्होंने कहा कि जैसा कि प्रधानमंत्री इमरान खान ने 25 सितंबर को महासभा में अपने संबोधन में कहा था, संयुक्त राष्ट्र को वर्तमान समय की चुनौतियों के प्रति पूरी तरह उत्तरदायी बनाया जाना चाहिए।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने 21 सितंबर से 1 अक्टूबर तक महासभा के वार्षिक सत्र के उद्घाटन सेगमेंट में बढ़ चढ़कर भाग लिया।

खान के अलावा, विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने भी संयुक्त राष्ट्र की 75 वीं वर्षगांठ और महिलाओं पर चौथे विश्व सम्मेलन की 25 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में महासभा की उच्च स्तरीय प्लेनरी मीटिंग सहित कई गतिविधियों में भाग लिया।


–आईएएनएस

वीएवी-एसकेपी

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)