पाकिस्तान में नाबालिग लड़की के अपहरण के खिलाफ हिंदू समुदाय का प्रदर्शन

कराची, 29 जुलाई (आईएएनएस)| पाकिस्तान के शहर कराची में हिंदू माहेश्वरी समुदाय के लोगों ने 16 वर्षीय लड़की के अपहरण के खिलाफ प्रदर्शन किया और सिंध सरकार से लड़की की तलाश के लिए त्वरित कदम उठाने की मांग की। पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, विद्या नाम की 16 वर्षीय किशोरी बीती 20 मई से लापता है।

माहेश्वरी समुदाय के लोगों ने रविवार को कराची प्रेस क्लब के बाहर प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने हाथों में बैनर और प्लेकॉर्ड लिए हुए थे। वे अपहरण के खिलाफ नारे लगा रहे थे और अपहर्ताओं की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे।


रिपोर्ट में बताया गया है कि विद्या के परिजनों ने उसके लापता होने के अगले ही दिन मॉरीपुर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज कराई थी। तब से आज तक इस मामले में कोई प्रगति नहीं हुई है। पुलिस के निष्क्रिय रवैये से परेशान विद्या के घरवालों और माहेश्वरी समुदाय के बुजुर्गो ने दक्षिण क्षेत्र पुलिस उप महानिरीक्षक शरजील इनाम खराल और सिंध के अल्पसंख्यक मामलों के मंत्री राम किशोरी लाल से मुलाकात की।

इस मुलाकात के बावजूद कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई। समुदाय के सदस्य वेराग मल्ल माहेश्वरी ने मीडिया से कहा, “विद्या की सकुशल वापसी के लिए किसी ने कोई गंभीर प्रयास नहीं किए।”

उन्होंने कहा कि हाल में सिंध के मुख्यमंत्री सैयद मुराद अली शाह ने स्थिति का संज्ञान लिया और पुलिस को विद्या की तत्काल तलाश का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि इस मामले में सिंध उच्च न्यायालय में एक याचिका भी दायर की गई है।


वेराग ने आरोप लगाया कि पुलिस ने विद्या को खोजने के बजाए उल्टे उसके परिवार को ही परेशान किया। पुलिस ने उसके अभिभावकों को थाने पर बुलाया और उन्हें घंटों बिठाए रखा। उन्होंने कहा कि हमारा माहेश्वरी समुदाय इस माहौल में खुद को सुरक्षित नहीं पा रहा है।

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like