पाकिस्तान : उड्डयन मंत्री ने नवाज संग समझौते बात खारिज की

इस्लामाबाद, 26 अक्टूबर (आईएएनएस)| पाकिस्तान के उड्डयन मंत्री सरवर खान ने शुक्रवार को सरकार और नवाज शरीफ के बीच किसी भी तरह के समझौते के कयास को सिरे से खारिज कर दिया और जोर देकर कहा कि बीमार चल रहे पूर्व प्रधानमंत्री को मानवीय आधार पर राहत दी गई है। इस्लामाबाद में एक प्रेस वार्ता संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा, “लाहौर हाईकोर्ट ने उन्हें मेडिकल आधार पर जमानत दी है, जिसका सरकार से कुछ लेना-देना नहीं है। नवाज शरीफ के साथ किसी भी तरह के समझौते का सवाल ही नहीं उठता।”

उन्होंने कहा, “समझौते के कयास निराधार हैं। प्रधानमंत्री इमरान खान ने संबंधित अधिकारियों को उन्हें इलाज के लिए सारी सुविधाएं देने का आदेश दिया है। हम किसी के स्वास्थ्य पर राजनीति नहीं करते हैं। हमने शरीफ के परिवार को सारी सुविधाएं मुहैया कराई है और हम अदालत के निर्णय को स्वीकार करते हैं।”


इस अवसर पर मंत्री ने जमीयत-उलेमा-ए-इस्लाम-फैजल(जेयूआई-एफ) प्रमुख मौलाना फजलुर रहमान के आजादी मार्च की निंदा की। उन्होंने कहा कि प्रदर्शन करने का सभी को अधिकार है, लेकिन हम सशस्त्र समूहों को इस्लामाबाद आने की इजाजत नहीं दे सकते।

मंत्री ने कहा कि विपक्ष के प्रस्तावित प्रदर्शन से कश्मीर मुद्दा नेपथ्य में चला जाएगा, जो कश्मीरियों की हार होगी और इससे भारत को फायदा होगा।

उन्होंने कहा, “अल्लाह मौलाना को सही रास्ता दिखाएं। तथाकथित आजादी मार्च की वजह से दुर्भाग्यवश कश्मीर मुद्दे को कम तवज्जो मिल रहा है, जो कश्मीर के लिए सरकार की पहल और प्रयासों को महत्वहीन करता है।”


 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)