पाकिस्तान: रमजान में सूफी दरगाह के बाहर बड़ा धमाका, 4 सुरक्षाबलों समेत कई लोगों की मौत, 24 जख्मी

रमजान के पवित्र महीने में पाकिस्तान के लाहौर स्थित दाता दरबार दरगाह के बाहर बड़ा धमाका हुआ है, जिसमें अब तक 8 लोगों के मारे जाने की खबर है। इसके अलावा 24 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। इस हमले में जान गंवाने वाले 3 पाकिस्तान पंजाब पुलिस के एलीट फोर्स के कमांडो हैं, जबकि एक सुरक्षा गार्ड और एक आम नागरिक है।

खबरों के अनुसार इस हादसे में मरने वालों की संख्या में इजाफा हो सकता है। इस हमले में घायल हुए लोगों को मयो हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से 7-8 घायलों की हालत नाजुक बताई जा रही है।


दाता दरबार एक सूफी दरगाह है।इस हमले के बाद दाता दरबार को चारो ओर से घेर लिया गया है। साथ ही दाता दरबार को बंद कर दिया गया। जायरीनों को दाता दरबार नहीं जाने की सलाह दी गई है। यह धमाका रमजान शुरू होने के एक दिन बाद सामने आया है। फिलहाल यह साफ नहीं हो पाया है कि आखिर इस हमले के पीछे किस आतंकी संगठन का हाथ है।

इस मामले को लेकर लाहौर के डीआईजी (ऑपरेशन) अशफाक अहमद खान ने कहा कि दाता दरबार के गेट नंबर-2 के बाहर करीब बुधवार सुबह 8:45 बजे धमाका हुआ और पाकिस्तान पंजाब की एलीट फोर्स के कमांडो को निशाना बनाया गया। इसमें पंजाब एलीड फोर्स के तीन कमांडो, एक सुरक्षा गार्ड और एक नागरिक समेत 8 लोगों की मौत हुई है। फिलहाल मामले की जांच की जा रही है। फिलहाल पूरे इलाके को घेर लिया गया है।

गौरतलबा है कि इससे पहले यहां पर साल 2010 में आत्मघाती हमला हुआ था, जिसमें कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 200 से ज्यादा लोग घायल हो गए थे। पाकिस्तान समाचार चैनल जियो के मुताबिक दाता दरबार बम धमाके में घायल हुए लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)