पटना: गुलाम नबी आजाद का बड़ा बयान- चुनाव के बाद यूपीए में शामिल हो सकते हैं अकाली दल, जेडीयू

पटना: गुलाम नबी आजाद का बड़ा बयान- चुनाव के बाद यूपीए में शामिल हो सकते हैं अकाली दल, जेडीयू

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद (Ghulam Nabi Azad) बिहार की राजधानी पटना आये हुए हैं। पार्टी प्रत्याशी शत्रुघ्न सिन्हा के लिए चुनाव प्रचार करने। इस दौरान बुधवार को गुलाम नबी आजाद के एक ऐसा बयान दिया है जिससे सियासी गलियारों में अटकलों का बाजार गर्म होने लगा है। आजाद ने कहा है कि नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) किसी भी कीमत पर दोबारा देश के प्रधानमंत्री नहीं बनेंगे। उन्होंने कहा कि ना तो बीजेपी (BJP) की सरकार बनेगी और ना ही एनडीए (NDA) की। चुनाव बाद नीतीश कुमार (Nitish Kumar) जैसे नेताओं के सहयोग से केंद्र गैर बीजेपी की सरकार बनेगी।

पटना के सदाकत आश्रम में प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए राज्यसभा में नेता विपक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि एनडीए के कुछ घटक दल ऐसे हैं जो बीजेपी की विचारधारा से इत्तेफाक नहीं रखते। वे सिर्फ सत्ता के लिए एनडीए में बने हुए हैं। चुनाव के बाद बीजेपी के सहयोगी दल जैसे नीतीश कुमार की जेडीयू और अकाली दल सहित अन्य पार्टियां यूपीए के खेमे में आ सकती है और इन के सहयोग से गैर बीजेपी की सरकार केंद्र में बनेगी।


आजाद ने कहा कि लोकसभा चुनाव अंतिम चरण में है और इस बार लोगों ने नफरत वाली राजनीति को सबक सिखाया है। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान मैंने अब तक 12 राज्यों का दौरा किया है, पूरे देश में 200 से ज्यादा सभाएं कर चुका हूं, अनुभव से कह रहा हूं बीजेपी दुबारा सत्ता में नहीं आ रही है। आजाद ने कहा कि मैं व्यक्तिगत तौर पर बीजेपी नेताओं का आदर करता हूं लेकिन यह लड़ाई विचारधारा की है। मोदी कोई भी जतन कर लें, वह दोबारा सत्ता में नहीं लौटने वाले हैं।

आजाद ने कहा कि इस देश मे नफरत की राजनीति नहीं चल सकती। बीजेपी बंगाल में भी नफरत की राजनीति कर रही है। ऐसे में प्रधानमंत्री के तौर पर अब नरेंद्र मोदी सत्ता में नहीं आ पाएंगे। आजाद के इस बयान के बाद बिहार की राजनीति में उबाल देखने को मिल सकता है। वहीं, फिर से ये भी अटकलें लगाई जा रही है कि क्या एक बार फिर से नीतीश कुमार पाला बदलने जा रहे हैं।


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)