खाद की कालाबाजारी करने वालों पर एनएसए लगे : योगी आदित्यानाथ

  • Follow Newsd Hindi On  
Uttar Pradesh: मुख्यमंत्री योगी ओवैसी के गढ़ में चुनौती देने पहुंचे

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ ने कहा कि खाद की कालाबाजारी कर किसानों के हितों से खिलवाड़ करने वाले लोगों के खिलाफ एनएसए के अंतर्गत कार्रवाई हो।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने सरकारी आवास पर सोमवार को टीम-11 के साथ कोविड, अनलॉक-3 तथा कानून-व्यवस्था की समीक्षा की। इस दौरान वह खाद के अवैध भंडारण के साथ कालाबाजारी को लेकर काफी नाराज हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ सरकार काफी सख्ती से पेश आएगी। ऐसा करने वालों के विरुद्ध तुरंत एनएसए की कार्रवाई करने में विलंब न हो।


उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि यह सुनिश्चित किया जाए कि प्रत्येक किसान को उसकी जरूरत के अनुसार समय से खाद प्राप्त हो। खाद की कालाबाजारी कर किसानों के हितों से खिलवाड़ करने वाले लोगों के खिलाफ सरकार काफी सख्ती से पेश आएगी। ऐसा करने वालों के विरुद्ध तुरंत एनएसए के अंतर्गत भी कार्रवाई करने में बिलंब न हो।

योगी ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर डोर-टू-डोर सर्वे कार्य में तेजी लाएं। उन्होंने कहा कि इसके लिए आवश्यकतानुसार अतिरिक्त टीमों का गठन किया जाए। उन्होंने डोर-टू-डोर सर्वे करने वाली टीम के लिए लक्ष्य निर्धारित करते हुए कार्य की प्रभावी मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण को लेकर लखनऊ व कानपुर नगर में विशेष ध्यान देने की जरूरत है। उन्होंने निर्देश दिया कि इन दोनों जिलों में चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ किया जाए। इसके अलावा सभी जिलों में इंटीग्रेटेड कमांड एंड कंट्रोल सेंटर पूरी सक्रियता से कार्य करें।


योगी ने कोविड चिकित्सालयों में बेड की संख्या बढ़ाने के निर्देश देते हुए कहा कि यह बढ़ोतरी इस प्रकार की जाए, जिससे सरप्लस बेड का प्रबंध हो सके। बेड की संख्या में वृद्धि के साथ आवश्यक मेडिकल उपकरण एवं मानव संसाधन की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए।

–आईएएनएस

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)