पेट्रोल, डीजल के भाव स्थिर, आगे दाम में वृद्धि के आसार

 नई दिल्ली, 27 अक्टूबर (आईएएनएस)| पेट्रोल और डीजल के दाम में लगातार तीन दिनों की कटौती के बाद रविवार को फिर स्थिरता बनी रही, लेकिन बीते सप्ताह अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में करीब तीन डॉलर वृद्धि होने के बाद आने वाले दिनों में भारत में पेट्रोल और डीजल के दाम में वृद्धि हो सकती है।

  कमोडिटी विश्लेषक बताते हैं कि इस महीने दो अक्टूबर के बाद पेट्रोल और डीजल के दाम में डेढ़ रुपये लीटर से ज्यादा की कमी आई है, लेकिन पिछले सप्ताह कच्चे तेल के दाम में वृद्धि होने के बाद अब पेट्रोल और डीजल के दाम में और कटौती की संभावना नहीं दिख रही है, बल्कि वृद्धि के आसार बने हुए हैं।


इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम पूर्ववत क्रमश: 72.98 रुपये, 75.63 रुपये, 78.60 रुपये और 75.79 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं। चारों महानगरों में डीजल के दाम भी पूर्ववत क्रमश: 65.95 रुपये, 68.31 रुपये, 69.12 रुपये और 69.65 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं।

तेल विपणन कंपनियों ने शनिवार को देश के चार प्रमुख महानगरों दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल के दाम में आठ पैसे प्रति लीटर की कटौती की। वहीं, डीजल के दाम में एक दिन पहले दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पांच पैसे जबकि, चेन्नई में छह पैसे प्रति लीटर कटौती की गई थी।

अंतर्राष्ट्रीय वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज पर बीते शुक्रवार को बेंचमार्क कच्चा तेल ब्रेंट क्रूड का दिसंबर अनुबंध 62 डॉलर प्रति बैरल पर बंद हुआ जबकि इससे पहले 21 अक्टूबर को ब्रेंट क्रूड का भाव 58.96 डॉलर प्रति बैरल था।


(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like