पीएम मोदी बोले- महाभारत युद्ध 18 दिन में जीता गया, कोरोना से 21 दिन में जीतेंगे जंग

कोरोना वायरस लॉकडाउन: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कल सुबह 9 बजे जारी करेंगे वीडियो संदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उत्तर प्रदेश के अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के लोगों से मुखातिब हो रहे हैं। पीएम मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए कोरोना वायरस को काबू में लाने के संबंध में बात कर रहे हैं। इस बीच उन्होंने कहा कि महाभारत का युद्ध 18 दिन में जीता गया था लेकिन कोरोना वायरस से जंग जीतने के लिए 21 दिन लगेंगे। कोरोना महामारी को फैलने से रोकने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बीते मंगवार (25 मार्च) को 21 दिन तक देश को लॉकडाउन करने की घोषणा की थी।

पीएम मोदी ने कहा- 21 में जीती जाएगी कोरोना से जंग

पीएम मोदी ने कहा, ‘महाभारत का युद्ध 18 दिन में जीता गया था, आज कोरोना के खिलाफ जो युद्ध पूरा देश लड़ रहा है, उसमें 21 दिन लगने वाले हैं। हमारा प्रयास है इसे 21 दिन में जीत लिया जाए। महाभारत के युद्ध में भगवान श्रीकृष्ण महारथी, सारथी थें, आज 130 करोड़ महारथियों के बलबूते पर हमें कोरोना के खिलाफ इस लड़ाई को जीतना है। 


इसके अलावा पीएम ने आगे कहा कि हमारे देश के आम लोग सही समय पर सही कदम उठाते हैं यह 22 मार्च को स्पष्ट हो चुका है। जिन्होंने सुबह 7 बजे से 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन किया और उन सभी लोगों का आभार व्यक्त किया जो इस कठीन समय में हमारी मदद कर रहे हैं।  


पीएम मोदी ने कहा, ‘मैंने देखा है कि कोरोना वायरस  लड़ाई के खिलाफ  हमारे देश के सैनिक के बच्चे  बहुत बड़ी भूमिका निभा रहे हैं। वे  अपने माता-पिता को समझा रहे हैं कि कैसे हाथ धोतें हैं और क्या काम नहीं करना चाहिए।’

पीएम मोदी ने जारी किया कोरोना का हेल्पलाइन नंबर 

पीएम मोदी ने इस दौरान कोरोना वायरस से संबंधित स्टीक जानकारी के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया। उन्होंने कहा कि अगर आपके पास WhatsApp की सुविधा है तो आप इस नंबर 9013151515 पर ‘नमस्ते’ खिलकर भेजेंगे तो आपको उचित जवाब मिलना शुरू हो जाएगा। 


Coronavirus Updates: तमिलनाडु में कोरोना से पहली मौत, भारत में अबतक कोरोना से 11 की गई जान

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)