पंजाब : आप नेताओं ने खैरा को अवसरवादी कहा

  • Follow Newsd Hindi On  

 चंडीगढ़, 6 जनवरी (आईएएनएस)| आम आदमी पार्टी (आप) की पंजाब इकाई के नेतृत्व ने रविवार को कहा कि पार्टी विधायक सुखपाल सिंह खैरा के पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने से पार्टी मजबूत होगी।

  रविवार को खैरा के इस्तीफे पर प्रतिक्रिया देते हुए आप की पंजाब इकाई के वरिष्ठ नेताओं ने खैरा को अवसरवादी बताया।


विपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा, कोर कमेटी के चेयरमैन बुध राम, वरिष्ठ नेता और विधायक अमन अरोड़ा और अन्य के साथ आप सांसद भगवंत मान ने यहां से लगभग 180 किलोमीटर दूर बरनाला में कहा, “यह तो होना ही था। खैरा जैसे अवसरवादी नेताओं के बाहर जाने से पार्टी मजबूत होगी।”

खैरा को पिछले साल नवंबर में आप के केंद्रीय नेतृत्व ने एक अन्य विधायक कंवर संधू के साथ निलंबित कर दिया था। उनका खेमा पंजाब में एक नई पार्टी बना रहा है।

मान ने कहा, “खैरा को अनुशासनहीनता के कारण (विपक्ष के नेता के पद से) हटाया गया था। यह उन्हें समझाने के लिए किया गया था, लेकिन वह पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बयानबाजी करते रहे। वह हमेशा आत्मकेंद्रित राजनीति करते रहे हैं, जो पार्टी को स्वीकार नहीं है।”


उन्होंने कहा, “उन्होंने विपक्ष के नेता के तौर पर एच.एस. फूलका और आप की पंजाब इकाई के अध्यक्ष के तौर पर मेरी नियुक्ति का विरोध किया था। इससे साबित होता है कि उनकी लड़ाई सिर्फ सत्ता के लिए थी।”

खैरा के इस्तीफे को सिर्फ नाटक बताते हुए मान ने उन्हें विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा देकर दोबारा चुनाव लड़ने की चुनौती दी।

मान ने कहा कि जो आप विधायक अभी भी खैरा के साथ हैं, उनके लिए पार्टी के दरवाजे हमेशा खुले हैं।

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)