प्रदर्शनकारियों ने बोलीवियाई गवर्नर के आवास को आग के हवाले किया

ला पास, 10 नवंबर (आईएएनएस)| यहां एक बोलिवियाई गवर्नर के आवास को कथित तौर पर प्रदर्शनकारियों ने आग के हवाले कर दिया। प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति इवो मोरालेस को फिर से चुने का विरोध कर रहे हैं। पुलिस की चेतावनी के बावजूद कई स्थानों पर प्रदर्शन और हिंसक घटनाएं जारी रहीं।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, राष्ट्रपति मोरालेस की पार्टी मूवमेंट फॉर सोशलिज्म के समर्थकों द्वारा जारी किए गए वीडियो के अनुसार, ओरुरो डिपार्टमेंट में स्थित गवर्नर ह्यूगो वासक्विज के घर में प्रदर्शनकारी शनिवार को तोड़फोड़ कर रहे हैं और आग लगा रहे हैं।


इसके अलावा, मोरालेस के खिलाफ मार्च के समर्थन में पोटोसी और चुकिसाका से ला पास की ओर जा रहे एक बस काफिले पर ओरुरो में रात में हमला किया गया, जिसमें कई घायल हुए हालांकि घायलों की सटीक संख्या के बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है।

20 अक्टूबर हुए चुनाव में मोरालेस चौथी बार पद पर काबिज हुए, जिसके विरोध में विभिन्न बोलिवियाई शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं।

शनिवार को, मोरालेस ने अपने नेतृत्व के सबसे खराब संकट से बाहर निकलने के लिए ‘जीवन को बचाने’ और ‘एकता की तलाश’ में बाचतीत के लिए विपक्ष को बुलाया।


ओम्बड्समैन कार्यालय के आंकड़ों के मुताबिक, विरोध प्रदर्शनों में अब तक तीन लोगों की मौत हो चुकी है और 384 घायल हो गए हैं। करीब 100 को गिरफ्तार किया गया है।

देश का विपक्ष और नागरिक समूह मोरालेस की जीत को मान्यता नहीं दे रहे हैं और उनके इस्तीफे और नए चुनावों की मांग कर रहे हैं।

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like