प्रद्योत बिक्रम कांग्रेस की त्रिपुरा इकाई के अध्यक्ष नियुक्त

अगरतला, 26 फरवरी (आईएएनएस)| कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने त्रिपुरा शाही घराने के प्रद्योत बिक्रम माणिक्य देबबर्मन को पार्टी की प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया है। सूत्रों ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

प्रद्योत (41) 2008 से कांग्रेस के लिए सक्रिय रूप से काम कर रहे हैं। उन्होंने पूर्व मंत्री और पांच बार के विधायक बिराजित सिन्हा की जगह ली है। सिन्हा जनवरी 2015 से त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष थे।


प्रद्योत के पिता किरीट बिक्रम किशोर माणिक्य देबबर्मन और उनकी मां बिभु कुमारी देवी कई बार लोकसभा सदस्य रह चुके हैं। प्रद्योत ने कहा कि वह राहुल गांधी और केंद्रीय व राज्य के अन्य नेताओं से परामर्श करके जल्द से जल्द कई समितियों और एक राज्य इकाई का गठन करेंगे।

प्रद्योत ने गुवाहाटी से फोन पर कहा, “मेरी कोशिश होगी कि सभी वरिष्ठ नेताओं, युवा नेताओं और पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर त्रिपुरा में पार्टी को फिर से जिंदा किया जाए।” प्रद्योत सभी पूर्वोत्तर राज्यों के अन्य नेताओं के साथ गुवाहाटी में राहुल गांधी से मिलने वाले हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल मंगलवार को पूर्वोत्तर में अपने लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करने जा रहे हैं।


प्रद्योत ने कहा, “अपने दिन भर के दौरे के दौरान राहुल गांधी गुवाहाटी में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे और पूर्वोत्तर कांग्रेस समन्वय समिति (पूर्वोत्तर राज्यों के कांग्रेस नेताओं का एक मंच) के साथ चर्चा भी करेंगे।”

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like