राहुल गांधी देश के भावी प्रधानमंत्री : कमलनाथ

भोपाल, 8 फरवरी (आईएएनएस)| मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को भावी प्रधानमंत्री बताते हुए शुक्रवार को यहां कहा कि देश की जनता मोदी सरकार को विदा करना चाहती है। यहां जम्बूरी मैदान में आयोजित आभार सम्मेलन में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की मौजूदगी में कमलनाथ ने कहा, “अभी मध्य प्रदेश की जनता ने राज्य विधानसभा में कांग्रेस का झंडा फहराया है, अगली लोकसभा में भी राज्य की जनता कांग्रेस का झंडा फहराएगी। राहुल गांधी देश के भावी प्रधानमंत्री है, देश के नौजवान, किसान, महिलाओं को तो इंतजार है कि कितनी जल्दी भाजपा की मोदी नेतृत्व वाली सरकार को विदा करें।”

कमलनाथ ने अपनी सरकार के 45 दिनों के कार्यकाल का लेखा-जोखा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने पेश किया। उन्होंने कहा, “मंत्रिमंडल को शपथ लिए 45 दिन हुए हैं। इनमें से आठ दिन बाहर रहा और 37 दिन भोपाल में रहा। इस अवधि में किसानों के कर्ज माफ किए गए, युवाओं को रोजगार की पहल की, कन्या विवाह योजना की रकम बढ़ाई।”


आगामी योजना का जिक्र करते हुए कमलनाथ ने कहा, “नौजवानों को रोजगार देने की पहल की है। युवा स्वाभिमान योजना शुरू कर रहे हैं। राज्य में निवेश लाने के प्रयास सरकार की नीयत से होता है। निवेशकों में विश्वास हो, बीते 15 सालों में जितने उद्योग आते नहीं थे, उससे ज्यादा बंद हो जाते थे। वर्तमान सरकार वह विश्वास का माहौल बनाएगी, ताकि निवेश आए।”

कमलनाथ ने किसानों की कर्जमाफी का जिक्र करते हुए कहा, “राज्य के 45 लाख किसानों का कर्ज माफ होगा। इनमें 32 लाख छोटे किसान होंगे, जिनकी जमीन दो हेक्टेयर तक है। इंदिरा गृह ज्योति योजना में 100 यूनिट बिजली की खपत पर 200 रुपये देने होते थे, अब 100 यूनिट पर 100 रुपये ही देने होंगे। इससे 62 लाख उपभोक्ता लाभान्वित होंगे। इसी तरह किसानों को 1,400 रुपये के स्थान पर 700 रुपये ही देने होंगे।”

कांग्रेस के सत्ता में आने के दौरान के हालात का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “जब कांग्रेस सत्ता में आई तब कई बड़ी चुनौतियां थीं। प्रदेश की तिजोरी खाली थी, व्यवस्था पूरी तरह चौपट थी, दुष्कर्म, बेरोजगारी, किसान आत्महत्या के मामले में राज्य नंबर एक पर था। इन चुनौतियों से निपटने के लिए कांग्रेस ने पहल की है।”


उन्होंने आगे कहा, “अभी तो सरकार को 45 दिन ही हुए हैं। राज्य के लोगों के चेहरों की मायूसी दूर कर मुस्कान लाना है। लोग वादों और वचन की बात करते हैं, 100 दिन तो पूरे होने दीजिए, स्थितियां बदल जाएंगी। भाजपा और कांग्रेस में अंतर नजर आएगा। भाजपा की तरह यह घोषणा करने वाली सरकार नहीं है।”

 

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)