राजकोट टी-20 : भारत ने बांग्लादेश को 153 रन पर रोका (लीड-1)

 राजकोट, 7 नवंबर (आईएएनएस)| भारतीय टीम ने गुरुवार को यहां सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेले जा रहे तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में बांग्लादेश की टीम को उसकी अच्छी शुरुआत के बाद छह विकेट पर 153 रनों पर रोक दिया।

  टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश को लिटन दास (29) और मोहम्मद नईम (36) ने पहले विकेट के लिए 7.2 ओवरों में 60 रनों की साझेदारी करके ठोस शुरुआत दी।


बांग्लादेश की इस साझेदारी में भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत का भी योगदान रहा। मैच के 5.3 ओवर में दास, युजवेंद्र चहल की गेंद पर स्टंप आउट हो गए थे। लेकिन, पंत ने चहल की इस गेंद को स्टंप के आगे से पकड़ा जिसके कारण थर्ड अंपायर ने दास को नॉट आउट करार दिया।

बाद में हालांकि पंत ने ही इस साझेदारी को रन आउट करके तोड़ा। दास ने 21 गेंदों पर चार चौके लगाए। दास और नईम की अच्छी साझेदारी को मेहमान टीम बरकरार नहीं रख पाई। टीम ने 83 के स्कोर पर नईम, 97 के स्कोर पर पिछले मैच में अर्धशतक बनाने वाले मुश्फिकुर रहीम (4) और 103 के स्कोर पर सौम्य सरकार (30) का विकेट गंवा दिया।

नईम ने 31 गेंदों पर पांच चौके और सरकार ने 20 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। बांग्लादेश ने इसके बाद आफिफ हुसैन (6) को 128 के स्कोर पर और कप्तान महमुदुल्लाह (30) को 142 के स्कोर पर गंवा दिया।


महमुदुल्लाह ने 21 गेंदों पर चार चौके लगाए। उनके अलावा आफिफ हुसैन ने छह, मोसादिक हुसैन ने नाबाद सात और अमिनुल इस्लाम ने नाबाद पांच रन बनाए।

भारत की ओर से युजवेंद्र चहल ने दो विकेट चटकाए जबकि वाशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर तथा खलील अहमद के हिस्से में एक-एक विकेट आया।

(इस खबर को न्यूज्ड टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)

You May Like