घायल सैनिक के पिता का वीडियो डालकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को लताड़ा, बोले- झूठ बोलकर जवानों की शहादत का अपमान न करें

  • Follow Newsd Hindi On  
भारतीय सिनेमा के लिए भयानक सप्ताह, बहुत याद आएंगे ऋषि :राहुल गांधी

पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में भारतीय-चीनी सेना के बीच हुई हिंसक झड़प में 20 भारतीय जवानों के जान गंवाने की खबर आने के बाद से ही देश में आक्रोश है। कांग्रेस समेत कई विपक्षी पार्टियां लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने शुक्रवार को गलवान घाटी की घटना को लेकर एक बार फिर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि सरकार अपने झूठ से शहीद जवानों का अपमान कर रही है।

एक ट्वीट में राहुल गांधी ने कहा, “यह देखकर दुख होता है कि भारत सरकार के वरिष्ठ मंत्री, प्रधानमंत्री के बचाव में झूठ बोलने पर उतारू हैं। हमारे शहीद जवानों का अपने झूठ से अपमान न करो।” राहुल गांधी ने अपने इस ट्वीट में घायल जवान के पिता का वीडियो भी शेयर किया है।


दरअसल, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने गुरुवार को एक ट्वीट में कहा कि सरकार ने बिना हथियारों के जवानों को शहीद होने के लिए क्यों भेज दिया? चीन की इतनी हिम्मत कैसे हो गई कि वो हमारे जवानों की हत्या कर सके?

घायल सैनिक के पिता का वीडियो डालकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को लताड़ा, बोले- झूठ बोलकर जवानों की शहादत का अपमान न करें

राहुल गांधी के इस ट्वीट पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने जवाब देते हुए कहा कि गलवान में जो जवान शहीद हुए वे निहत्थे नहीं थे। उनके पास हथियार थे। विदेश मंत्री ने 1996 और 2005 के समझौते का हवाला देते हुए कहा कि टकराव के दौरान जवान इन हथियारों का इस्तेमाल नहीं कर सकते थे।


चीनी सैनिकों के साथ झड़प में शहीद हुए भारतीय जवानों को राहुल ने किया सलाम, पीएम की चुप्पी पर उठाए सवाल

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)