रायपुर: 40 दिनों तक नहीं पी शराब, दुकान खुलते ही ज्यादा पीने से हो गई मौत

  • Follow Newsd Hindi On  
रायपुर: 40 दिनों तक नहीं पी शराब, दुकान खुलते ही ज्यादा पीने से हो गई मौत

कोरोना वायरस (Lockdown) के बढ़ते प्रकोप के चलते देशभर में तीसरे चरण के लॉकडाउन को लगाया गया है। साथ ही सरकार ने शराब की दुकानों को खोलने की मंजूरी भी दी थी ताकि अर्थव्यस्था सुचारू रूप से चल सके। हालांकि सरकार ने यह कदम अपने लाभ के लिए उठाया है लेकिन इससे कई लोगों की मौत (Death) हो रही है कोई ज्यादा शराब पीने के चलते अपनी पत्नी और दोस्तों की हत्या कर रहा है तो खुद ही मौत के मुंह में जा रहा है। इसी तरह का मामला छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) की राजधानी से सामने आया है। यहां एक शख्स की ज्यादा शराब पीने के चलते मौत हो गई है।

मीडिया खबरों के मुताबिक, रायपुर (Raipur) के राजेंद्र नगर थाना क्षेत्र के दीपक कॉलोनी का 45 वर्षीय जीवन लालवानी का शव संदिग्ध हालत में बुधवार को उसके घर से बरामद किया गया। बताया जा रहा है कि मृतक शराब की लत का शिकार था। लॉकडाउन के दौरान उसे 40 दिनों तक शराब नहीं मिली थी।


इसके बाद 4 मई को जब सरकार ने शराब (Liquor) की दुकानें खोलीं तो उसने अधिक मात्रा में शराबा पी ली। आशंका जताई जा रही है कि ज्यादा शराब पीने से ही उसकी मौत हो गई है। मृतक का शव घर में बिस्तर पर ही पड़ा मिला।

घटना की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस (Police) ने शव को बरामद किया। पंचनामे के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। राजेंद्र नगर थाना प्रभारी संजय पुंढीर ने मीडिया से कहा कि मृत जीवन लालवानी के शव को पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। जब तक पोस्टमार्टम (Postmortem) रिपोर्ट नहीं आ जाती मौत के कारण की स्पष्ट जानकारी नहीं मिलेगी। पुलिस मृतक व्यक्ति से जुड़े लोगों से पूछताछ कर रही है।


छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में पुलिसकर्मी एक शहीद


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)