यूपी में राजस्थान पुलिस को थाने जाकर मांगनी पड़ी माफी, जानें क्या है पूरा मामला

यूपी में राजस्थान पुलिस को थाने जाकर मांगनी पड़ी माफी, जानें क्या है पूरा मामला

राजस्थान पुलिस से जुड़ी एक अजीबोगरीब घटना सामने आई है। एक अपराधी का पीछा कर रही राजस्थान पुलिस की टीम को उल्टा पुलिस थाना जाना पड़ा। दरअसल, राजस्थान से एक वारंटी अपराधी का पीछा करते-करते पुलिस की टीम एक स्कूल में घुस गई और इस अपराधी को दबोचकर उसकी पिटाई कर दी। स्कूल में मौजूद शिक्षकों ने जब रोक-टोक की तो पुलिस की टीम ने उनके साथ भी अभद्रता की गई। इसके बाद ग्रामीण एकत्रित हो गए और जमकर हंगामा हुआ। फिर राजस्थान पुलिस की टीम को थाने में जाकर राजीनाम करना पड़ा।

रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्थान के एक मुकदमा में वारंटी चल रहे मनसुखपुरा क्षेत्र के गांव बरेण्डा निवासी लखना गुर्जर को पकड़ने के लिए राजस्थान पुलिस ने गुरुवार को मनसुखपुरा पुलिस को सूचित किए बिना ही उसका पीछा किया। पुलिस से बचाव करते हुए अपराधी क्षेत्र के मेदीपुरा गांव स्थित महाराणा प्रताप स्कूल में घुस गया। राजस्थान राजाखेड़ा पुलिस ने अपराधी को स्कूल से पकड़कर उसके साथ लाठी-डंडों से मारपीट शुरू कर दी। जिससे स्कूली स्कूली बच्चे दहशत में आ गए और उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया। जिसके कारण स्कूल स्टाफ ने अपराधी को बचाने के लिए बीच-बचाव किया, लेकिन पुलिस ने स्कूल स्टाफ के साथ भी जमकर मारपीट की।


स्कूल संचालक शैलेंद्र तोमर ने आरोप लगाया कि राजस्थान पुलिस की टीम सिविल ड्रेस में थी और अपराधी को जमकर पीट रही थी, जिससे बच्चों में दहशत फैल गई। इसका हम लोगों ने विरोध किया और उस व्यक्ति को बचाना चाहा। इससे आक्रोशित पुलिसकर्मियों ने स्कूल स्टाफ के साथ ही मारपीट कर दी।

हंगामे के बाद दर्जनों ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और उन्होंने तत्काल इसकी सूचना मनसुखपुरा पुलिस को दी। ग्रामीणों की सूचना के बाद पुलिस सभी को थाने ले गई। ग्रामीणों ने थाने का घेराव कर पुलिस के खिलाफ खूब बवाल काटा। ग्रामीणों के गुस्से को देखकर पुलिस बैकफुट पर आ गई और स्कूल संचालक व स्टाफ से अभद्रता और मारपीट के लिए माफी मांगी। तब जाकर ग्रामीण शांत हुए और मनसुखपुरा थाना अध्यक्ष मुकेश कुमार ने राजस्थान पुलिस और स्कूल स्टाफ से राजीनामा कराया।


ग्रामीणों ने पंजाब पुलिस की टीम को बनाया बंधक, हिमाचल पुलिस ने ऐसे बचाया


(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)