राजस्थान: जालोर में टीचरों के नागिन डांस का वीडियो वायरल, शिक्षा विभाग ने किया सस्पेंड

राजस्थान: जालोर में टीचरों के नागिन डांस का वीडियो वायरल, शिक्षा विभाग ने किया सस्पेंड

राजस्थान के जालोर में एक टीचर ट्रेनिंग कैंप में शिक्षकों को नागिन डांस करना भारी पड़ गया है। इस मामले में शिक्षा विभाग ने कार्रवाई करते हुए एक टीचर को सस्पेंड कर दिया है। साथ ही दो अन्य शिक्षकों को नोटिस जारी किया गया है। जालोर के सायना ब्लॉक में पांच दिवसीय गैर आवासीय शिक्षक प्रशिक्षण शिविर के दौरान टीचरों ने जमकर नागिन डांस किया। करीब दस दिन बाद इसका ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। वीडियो में टीचर मस्ती के मूड में नज़र आ रहे हैं और बारी-बारी से बीन वाली धुन पर नागिन डांस कर रहे हैं।

इस वीडियो के वायरल होते ही बात जालोर के जिला शिक्षा अधिकारी तक बात पहुंच गई और उन्होंने वीडियो को लेकर संयुक्त निदेशक शिक्षा विभाग को जानकारी दी। इसके बाद मास्टर ट्रेनर शिक्षक को निलंबित कर दिया गया है। वहीं अन्य शिक्षकों की रिपोर्ट बनाकर पेश करने को कहा गया है।


देखें वायरल वीडियो:

जिला शिक्षा अधिकारी अशोक रोशेवाल ने कहा कि ये नए-नए शिक्षक बने हैं और नियमों की सही से जानकारी नहीं है। नाचने-गाने में कोई बुराई नहीं है लेकिन कोड ऑफ कंडक्ट का पालन किया जाना चाहिए।

वहीं, निलंबन पर विभाग के अन्य शिक्षकों ने आपत्ति जाहिर करते हुए कहा कि ये लोग ब्रेक के दौरान मनोरंजन कर रहे थे। इसमें कुछ भी अश्लील या बुरा नहीं है। क्या सरकारी मुलाजिम अपने सहकर्मियों के साथ मस्ती-मजाक नहीं कर सकते? इसके लिए टीचर को सस्पेंड किया जाना ठीक नहीं है।



बेटी पैदा होने का ‘जश्न’ मना रहा था शख्स, दिल्ली पुलिस ने दर्ज की FIR, जानें पूरा मामला

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)