64MP कैमरा वाला Realme 6 भारत में इस तारीख को होगा लॉन्च, सलमान खान ने बताई तारीख

64MP कैमरा वाला Realme 6 भारत में जल्द होगा लॉन्च, सलमान खान के साथ दिखे कंपनी के सीईओ

रियलमी X50 (Realme X50) के बाद Realme 6 भारत में जल्द ही लॉन्च होने जा रहा है। रियलमी इंडिया के सीईओ माधव सेठ ने ट्विटर पर इस बात की घोषणा की है। रियलमी इंडिया के CEO माधव सेठ ने मंगलवार को सलमान खान के साथ तस्वीर साझा की है। माधव सेठ ने जो पिक्चर शेयर की है वह रियलमी 6 (Realme 6) से ली गई थी। रियलमी 6 स्मार्टफोन 64MP कैमरे से लैस होगा। इस तस्वीर के बाद यह पक्का हो गया है कि यह फोन जल्द ही भारत में लॉन्च होने वाला है।

इसके साथ ही फोटो से यह भी पुष्टि हो जाती है कि स्मार्टफोन 64-मेगापिक्सल एआई क्वाड कैमरा के साथ आएगा। फोन कीमत का भी अभी तक खुलासा नहीं हुआ है लेकिन फोन की कीमत 12,000 रुपये से कम हो सकती है। इस टीज़र में इससे अधिक रियलमी 6 की कोई अन्य जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन फोन को लेकर हमें पहले कुछ लीक्स देखने को मिल चुके हैं।


इस फोन के लॉन्च की तारीख का खुलासा हो गया है। 5 मार्च को दोपहर 12:30 बजे रियलमी 6 फोन भारत में लॉन्च किया जाएगा। सलमान खान ने बुधवार को ट्विटर पर यह जानकारी दी।

रियलमी 5 का सक्सेसर होगा रियलमी 6

रियलमी 6 फोन रियलमी 5 सीरीज का सक्सेसर होगा। रियलमी 5 में कंपनी ने 12MP कैमरा दिया था। अब रियलमी 6 में कंपनी 64MP का प्राइमरी सेंसर देगी। फोन में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ कनेक्टिविटी के लिए यूएसबी टाइप C पोर्ट दिया जा सकता है। रियलमी 5 सीरीज में कंपनी रियलमी 5 प्रो भी लॉन्च किया था। स्मार्टफोन में 6.3 इंच की FHD+ ड्यूड्रॉप फुल स्क्रीन दी गई है। Realme 5 Pro के बैक में चार कैमरे दिए गए हैं। फोन के बैक में 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा है। इसके अलावा, फोन के बैक में 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड लेंस, 2 मेगापिक्सल का पोट्रेट लेंस और 2 मेगापिक्सल का अल्ट्रा मैक्रो लेंस दिया गया है।

बता दें कि इससे पहले Realme 6 और इसके एक प्रो वेरिएंट को सिंगापुर की सर्टिफिकेशन एजेंसी IMDA की वेबसाइट पर देखा गया था। इससे संकेत मिल गया था कि रियलमी 6 और रियलमी 6 प्रो लॉन्च से बहुत दूर नहीं हैं। इसके बाद रियलमी के इन दोनों आगामी फोन को वाई-फाई एलायंस का सर्टिफिकेशन भी मिला था। वाई-फाई एलांयस के डेटाबेस से पता चला था कि रियलमी 6 और रियलमी 6 प्रो का मॉडल नंबर क्रमश: RMX2001 और RMX2061 होगा। सर्टिफिकेशन में यह भी दावा किया गया था कि रियलमी 6 में मीडियाटेक प्रोसेसर होगा और रियलमी 6 प्रो एंड्रॉयड 10 के साथ लॉन्च किया जाएगा।


सलमान बने रियलमी के नए ब्रांड एंबेसडर

भारत में रियलमी का पहला 5जी स्मार्टफोन लॉन्च

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)