RIL AGM: मुकेश अंबानी का ऐलान- 700 में मिलेगा Jio Gigafiber, 5 सितंबर को होगा लॉन्च, रिलीज के तुरंत बाद घर बैठे देख पाएंगे फिल्म

RIL AGM: मुकेश अंबानी का ऐलान- 700 में मिलेगा Jio Gigafiber, 5 सितंबर को होगा लॉन्च, रिलीज के तुरंत बाद घर बैठे देख पाएंगे फिल्म

रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL) के 42वें एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) का आयोजन सोमवार को मुंबई में किया गया। कंपनी के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की नयी सेवाओं की जानकारी दी। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा कि जियो (Jio) किसी भी एक देश में ऑपरेट होने वाली दुनिया की दूसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी बन गई है। साथ ही इस दौरान जियो सेट टॉप बॉक्स और जियो गीगाफाइबर (Jio GigaFiber) के प्लान को लेकर भी जानकारी दी गई। मुकेश अंबानी ने एजीएम में कहा कि डिजिटल इंफ्रा पर 3.5 लाख करोड़ रुपये खर्च करने की योजना है।

AGM के दौरान मुकेश अंबानी ने जानकारी दी कि होम ब्रॉडबैंड सर्विस जियो गीगाफाइबर के साथ ग्राहकों को 1GBPS तक की ब्रॉडबैंड स्पीड, लैंडलाइन फोन, अल्ट्रा हाई डिफिनिशन इंटरटेनमेंट, वर्चुअल रियलिटी कंटेंट, मल्टी-पार्टी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, वॉयस इनेबल्ड वर्चुअल असिस्टेंट, इंटरेक्टिव गेमिंग, होम सिक्योरिटी और स्मार्ट होम सॉल्यूशन्स मिलेंगे।


एजीएम में मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा कि पूरे देश में Jio Fiber की कमर्शियल लॉन्चिंग 5 सितंबर को होगी। खास बात है कि अगले साल से इसके प्रीमियम ग्राहक सिनेमा-हॉल में रीलीज होने के दिन ही इसके जरिए मूवी देख पाएंगे। इसके लिए 700 रुपये से 10 हजार रुपये तक के अलग-अलग मासिक प्लान होंगे। उन्होंने कहा कि फाइबर के लिए अब तक 1.5 करोड़ रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं।

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने एजीएम में कहा कि Jio GigaFiber के लिए अब तक 5 करोड़ से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुका है। यह अबतक 50 लाख घरों में पहुंच चुका है। 1 साल में Jio GigaFiber पूरे देश में पहुंचेगा। उन्होंने बताया है कि जियो के प्रीमियम ग्राहकों को एक खास सुविधा भी मिलेगी यानी अब वो रिलीज के तुरंत बाद घर बैठे अपनी मनपसंद फिल्म देख पाएंगे।

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने कहा है कि 5 सितंबर को सभी टैरिफ और प्लान की जानकारी जियो ऐप और जियो की वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। जियो फायबर  (Jio Fiber) ग्राहक जो सालाना प्लान लेंगे उनको एचडी और 4के टीवी और 4के सेट बॉक्स फ्री दिया जाएगा। इसको जियो फायबर वेलकम ऑफर नाम दिया गया है।


मुकेश अंबानी का कहना है कि लोगों के लिए JIO IoT प्लेटफॉर्म 1 जनवरी 2020 से उपलब्ध होगा। कंपनी का 1 अरब घरों को JIO IoT से जोड़ने का लक्ष्य है। इसके अलावा कंपनी सभी केबल ऑपरेटर्स के साथ पार्टनरशिप का लक्ष्य लेकर चल रही है।

जियो फाइबर (Jio GigaFiber) की खास बातें

  • Jio Fiber का कमर्शियल लॉन्च 5 सितंबर को होगा
  • Jio Fiber में 100mbps से 1gbps की स्पीड होगी।
  • Jio Fiber प्लान 700 रुपये से प्रति माह से शुरू होगा।
  • Jio प्रीमियम ग्राहक रिलीज के दिन घर पर फिल्म देख सकेंगे।
  • Jio Fiber से US, Canada के लिए 500 रुपये के पैक की भी घोषणा की गई।
  • Jio Fiber का सालाना पैक लेने पर HD TV मिलेगा।

कैसे कराएं जियो फाइबर (Jio Fiber) के लिए रजिस्ट्रेशन

अगर आप जियो गीगाफाइबर (Jio GigaFiber) की सर्विस लेना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर कराना होगा। आपको अपने घर या ऑफिस का पता, ईमेल आईडी और फोन नंबर मुहैया कराना होगा। आपके फोन नंबर पर एक OTP आएगा। इसके जरिए रजिस्ट्रेशन वैरिफिकेशन होने के बाद ही आप इसकी सर्विस ले पाएंगे।


Jio का जलवा बरकरार, 4G डाउनलोड स्पीड में फिर टॉप पर

फ्लाइट के दौरान भी मिल सकेगी नेट कनेक्टिविटी, लाइसेंस के लिए रिलायंस Jio ने किया आवेदन

रिलायंस ने लॉन्च किया JioNews, 12 से अधिक भाषाओं में देश-दुनिया की हर खबर

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)