रिलायंस की ‘Jio Fiber ब्रॉडबैंड’ सेवा आज से शुरू, 700 रुपये में इंटरनेट, मुफ्त फोन कॉल, एचडी टीवी समेत मिलेंगे ये ऑफर

रिलायंस की 'Jio Fiber ब्रॉडबैंड' सेवा आज से शुरू, 700 रुपये में इंटरनेट, मुफ्त फोन कॉल, एचडी टीवी समेत मिलेंगे ये ऑफर

Jio Giga Fiber Plans: रिलायंस जियो की ब्रॉडबैंड सेवा ‘जियो गीगा फाइबर’ आज यानी 5 सितंबर से शुरू हो जाएगी। आज आधिकारिक तौर पर जियो फाइबर प्लान, सेट-टॉप बॉक्स व लैंडलाइन सर्विस को लॉन्च किया जाना है। याद रहे कि जियो ने भारत में अपनी टेलीकॉम सर्विस 5 सितंबर 2016 में शुरू की थी। इस लिहाज से आज इसकी तीसरी सालगिरह है और इसी मौके को खास बनाते हुए गुरुवार को जियो द्वारा जियोफाइबर की कमर्शियल लॉन्चिंग की जाएगी।

जियो फाइबर प्लान (Jio Fiber plans)

जियो फाइबर के प्लान को लेकर अभी स्थिति कुछ स्पष्ट नहीं है। पिछले महीने हुई कंपनी की सालाना आम बैठक में घोषणा की गई थी कि प्लान की कीमत 700 रुपये से 10,000 रुपये तक होगी। कंपनी “हर बजट, हर ज़रूरत और हर सेगमेंट को कवर करना चाहती है। स्पीड की बात करें तो Jio Fiber प्लान 100 एमबी प्रति सेकेंड से शुरू होकर 1 जीबी प्रति सेकेंड तक जाएंगे। उम्मीद की जा रही है कि जियोफाइबर के साथ लॉन्च ऑफर के तौर पर एक फ्री सेट टॉप बॉक्स, जीरो इंस्टॉलेशन चार्ज और 1-2 महीनों के लिए कॉम्प्लिमेंट्री प्लान दिया जा सकता है।


जियो लैंडलाइन (Jio Fixed Voice)

रिलायंस जियो ने कहा था कि कंपनी अपने सभी Jio Fiber ग्राहकों को मुफ्त लैंडलाइन सेवा प्रदान करेगी। इस सेवा को Jio Home Phone (साथ ही Jio Fixed Voice) नाम से जाना जाएगा। इस सेवा का इस्तेमाल कर यूज़र देशभर में मुफ्त कॉल और किफायती कीमत में इंटरनेशनल कॉल का लाभ उठा पाएंगे। साथ ही अमेरिका और कनाडा के लिए अनलिमिटेड इंटरनेशनल कॉलिंग पैक को 500 रुपये प्रति माह में उपलब्ध कराया जाएगा।

Jio Fiber के साथ क्या-क्या मिलेगा

जियो फाइबर के सभी ग्राहकों को Jio TV और Jio Cinema का फ्री एक्सेस मिलेगा जैसे कि रिलायंस जियो के वायरलेस सब्सक्राइबर्स को मिलता है। इसके अलावा कंपनी थर्ड-पार्टी स्ट्रीमिंग सर्विस का एक्सेस देने पर भी विचार कर रही है। ऐसे में मुमकिन है कि जियो फाइबर के साथ उपभोक्ताओं को Eros One, Voot, ALT Balaji और Zee5 जैसे अन्य स्ट्रीमिंग सर्विस सुविधा भी मिल सकती है।

Jio Set-Top Box

जो ग्राहक जियो ‘फॉरेवर प्लान’ लेंगे उन्हें 4K सेट-टॉप बॉक्स के साथ HD या 4K LED TV फ्री भी मिलेगा। शुरुआत में जियो द्वारा इंस्टॉलेशन चार्ज को भी मुफ्त किया जा रहा है। जियो फाइबर सब्सक्राइबर्स को राउटर और ONT डिवाइस के लिए 2,500 रुपये का रिफंडेबल सिक्योरिटी डिपॉजिट देना होगा। रिलायंस जियो 4K Set-Top box ट्रेडिशनल केबल के साथ भी काम करेगा और वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग, ऐप्स का एक्सेस, ऑनलाइन गेमिंग समेत कई अन्य सुविधाएं भी प्रदान करेगा।


जियो फाइबर के लिए  अप्लाई कैसे करें (How to apply for Jio Fiber)

उपभोक्ता जियो फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा के लिए कंपनी की वेबसाइट पर या फिर MyJio ऐप के जरिये आवेदन कर सकते हैं। 5 सितंबर को प्लान और कीमत के साथ वेबसाइट को अपडेट किए जाने की संभावना है।


RIL AGM: मुकेश अंबानी का ऐलान- 700 में मिलेगा Jio Gigafiber, रिलीज के तुरंत बाद घर बैठे देख पाएंगे फिल्म

जियो, माइक्रोसॉप्ट ने क्लाउड समाधानों के लिए मिलाया हाथ

रिलायंस जियो ने भारत में किया काईओस का प्रसार

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)