IPL 2019: ऋषभ पंत की आवाज पर विवाद, ललित मोदी ने कहा- ये तो फिक्सिंग है

IPL 2019: ऋषभ पंत की आवाज पर विवाद, ललित मोदी ने कहा- ये तो फिक्सिंग है

IPL के इस मौजूदा संस्करण पर फिक्सिंग के बादल मंडरा रहे हैं। 30 मार्च को दिल्ली कैपिटल्स (DC) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के बीच फिरोज शाह कोटला ग्राउंड पर हुआ रोमांचक मैच अब विवादों के घेरे में आ गया है। विवाद की वजह ऋषभ पंत का एक वायरल वीडियो है, जिसमें वह विकेट के पीछे खड़े होकर कुछ ऐसा बोलते सुने गए, जिससे विवाद हो गया। उनकी आवाज स्टंप माइक में कैद हो गई।

सोशल मीडिया में वायरल हुए वीडियो में ऋषभ पंत को कहते हुए सुना जा रहा है- ‘ये तो वैसे भी चौका है।’ पंत ऐसा तब कहते नजर आए, जब मुकाबला चौथे ओवर में था और रॉबिन उथप्पा बल्लेबाजी कर रहे थे, जबकि संदीप लामिछाने गेंदबाजी। तभी संदीप की अगली गेंद पर उथप्पा ने चौका जड़ दिया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर ये कहते हुए वीडियो शेयर किया जाने लगा कि मैच फिक्स था।


वैसे BCCI ने इस पूरे मामले को खारिज कर दिया। उसने कहा कि ये सब गलत है। BCCI के एक अधिकारी ने कहा, ‘पंत ने अपने इस वाक्य (ये तो वैसे भी चौका है) से पहले क्या कहा उसे किसी ने नहीं सुना। दरअसल, वो कप्तान श्रेयस अय्यर से ऑफ साइड पर फील्डर बढ़ाने की बात कह रहे थे, ताकि चौका बचाया जा सके।’ उन्होंने कहा, ‘एक युवा क्रिकेटर को इस तरह बदनाम करना ठीक नहीं है। सोशल मीडिया पर वायरल क्लिप की बिना जांच किए उसे प्रचारित करना एक युवा प्रतिभा को नुकसान पहुंचा सकती है। यह बेहद निराशाजनक है।’

वहीं दूसरी तरफ IPL के पूर्व प्रमुख ललित मोदी ने भी ट्वीट कर फिक्सिंग का अंदेशा जताया है। उन्होंने दिल्ली कैपिटल्स के विकेटकीपर ऋषभ पंत का एक वीडियो ट्वीट किया, जिसमें पंत कहते दिख रहे हैं कि ये तो वैसे भी चौका है। और अगली ही गेंद पर चौका लगता है। इस पर ललित मोदी ने ट्वीट किया कि क्या ये मजाक है मैं इस पर विश्वास नहीं कर सकता। इतने बड़े लेवल पर मैच फिक्सिंग। BCCI और IPL प्रशासन कब जागेंगे।


IPL 2019 : MI और RCB का रोमांचक मैच, कोहली ने हासिल की उपलब्धि तो नो बॉल बना विवाद

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)