RJD नेता रघुवंश प्रसाद सिंह की तबीयत खराब, AIIMS के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती

  • Follow Newsd Hindi On  
बिहार: आरजेडी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रघुवंश प्रसाद सिंह ने अपने पद से दिया इस्तीफा

बिहार : राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) नेता रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) की तबीयत मंगलवार को अचानक से बिगड़ गई। इसके बाद उन्हें पटना के एम्स में इलाज के लिए भर्ती कराया गया।

मंगलवार शाम को तकरीबन 5 बजे रघुवंश प्रसाद सिंह को AIIMS लाया गया। जहां जांच के बाद डॉक्टरों ने उन्हें तुरंत एडमिट कर लिया। रघुवंश प्रसाद सिंह के करीबी लोगों के मुताबिक उन्हें एम्स के आइसोलेशन वार्ड (Isolation Ward) में रखा गया है।


एक खबर के मुताबिक रघुवंश प्रसाद सिंह पिछले 2 दिनों से वह बुखार से पीड़ित थे, उन्हें 99 से 100 डिग्री तक बुखार आ रह था। पिछले 2 दिनों से स्थानीय डॉक्टरों की सलाह पर रघुवंश प्रसाद सिंह बुखार कम करने के लिए टेबलेट ले रहे थे।

इसके बाद जब रघुवंश प्रसाद सिंह ने एम्स में मेडिसिन के HOD डॉ रवि कीर्ति से बात की तो उन्होंने पटना आने की सलाह दी। उसके बाद शाम पांच बजे जब रघुवंश प्रसाद सिंह अपने गांव से पटना AIIMS पहुंचे तो जांच के बाद उन्हें भर्ती कराया गया।

रघुवंश प्रसाद के एक करीबी ने बताया कि AIIMS में इलाज शुरू होने के बाद उन्हें दुबारा बुखार नहीं चढ़ा और उनकी हालत अब सामान्य है। मेडिसिन के HOD डॉ रवि कीर्ति की देखरेख में ही रघुवंश प्रसाद सिंह का इलाज चल रहा है।


पटना एम्स के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सीएम सिंह ने बताया रघुवंश प्रसाद सिंह को छाती में दर्द, सर्दी, खांसी तथा सांस लेने में तकलीफ महसूस हुई। ये लक्षण कोरोना संक्रमण का संदेह जगाते हें। उन्हें एम्स के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया गया है।

रघुवंश प्रसाद की बीमारी की खबर से मिलते ही आरजेडी (RJD) में खलबली मच गई। रघुवंश प्रसाद सिंह को लालू परिवार के संकटमोचक के तौर पर भी जाना जाता है।

इसलिए पार्टी के कार्यकर्ता से लेकर पार्टी के शीर्ष पर बैठे नेता भी लगातार AIIMS के डॉक्टरों के संपर्क में हैं, और तबीयत के बारे में पूछते रहे। अब डॉक्टरों ने उनकी कोरोना जांच के लिए सैंपल लेकर जांच के लिए भेज दिया है।

(आप हमें फ़ेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम पर फ़ॉलो और यूट्यूब पर सब्सक्राइब भी कर सकते हैं.)